scriptगाड़ी के पार्ट्स की डिमांड बढ़ने पर करते थे वाहन चोरी, WTP और GT मॉल को बनाते थे निशाना | Three vehicles thieves arrested by POLICE IN Rajasthan | Patrika News

गाड़ी के पार्ट्स की डिमांड बढ़ने पर करते थे वाहन चोरी, WTP और GT मॉल को बनाते थे निशाना

locationजयपुरPublished: Mar 20, 2018 08:21:55 pm

Submitted by:

rohit sharma

मंगलवार को जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ़्तार किया है। यह वाहन चोर पार्टस की डिमांड बढ़ने पर वाहन चोरी के अपराध को अंजाम देते थे।

Car thieves

car thieves

जयपुर

राजधानी में वाहन चोरी के मामले निरंतर बढ़ रहे है। ऐसे में ही मंगलवार को जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ़्तार किया है। यह वाहन चोर पार्टस की डिमांड बढ़ने पर वाहन चोरी के अपराध को अंजाम देते थे।

जयपुर में जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने तीन वाहन चोरों पर कार्रवाई करते हुए चोरों को गिरफ्तार किया। ये चोर बाज़ार में पार्ट्स की डिमांड के मुताबिक चोरी करते थे। बाज़ार में पुरानी कार के पार्टस नहीं मिलने और ज्यादा डिमांड बढऩे पर ये वाहन चोरी करते और उसके पार्ट्स अलग-अलग कर के बाज़ार में बेचते थे। वाहन चोर ज़्यादातर 10 से 15 साल पुरानी मारूती 800 और अल्टो कार चुराते थे।
पुलिस ने आरोपियों के पास से तीन कार और पांच कारों के पार्टस बरामद किए है। पुलिस उपायुक्त कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी असलम उर्फ बग्गा उर्फ इस्लाम (28), अकरम मिया (27) और ईलियास मंसूरी उर्फ अलीयास (23) है, जो सभी टोंक के रहने वाले है।

ऐसे पकड़ में आए वाहन चोर

पुलिस ने सोमवार शाम को अणुविभा केंद्र के पास खाली प्लाट की पार्किंग से संदिग्ध युवक को शक के आधार पर गिरफ़्तार किया था। पुलिस के अनुसार युवक का नाम असलम उर्फ बग्गा बताया जा रहा है। असलम को पुलिस थाने ले गई और वहां जब उससे पूछताछ की गई तो उसने वाहन चोरी की वारदात करना स्वीकार किया। पुलिस ने वाहन चोर युवक से पूछ्ताछ के बाद सूचना पर मंगलवार सुबह टोंक से कार के पार्टस को बाजार में खपाने वाले दो कबाडिय़ों को भी गिरफ्तार किया है। जबकि एक अन्य कबाड़ी फरार चल रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।
WTP और गौरव टॉवर को बनाते थे निशाना

आरोपी असलम शनिवार और रविवार को टोंक से बस में सवार होकर डब्ल्यूटीपी और जीटी आता और वारदात को अंजाम देता था। आरोपी अधिक भीड़भाड़ वाले स्थानोंं पर खड़ी 10 से 15 साल पुरानी मारूती 800 और अल्टों कार चोरी कर टोल से बचते हुए अन्य रास्तों से टोंक ले जाकर 10 से 12 हजार में कबाडिय़ों को बचे देता था। इन वाहनों को अकरम अलग हिस्सों में बांट देता और ईलीयास अच्छी स्थिती के वाहनों का हुलिया बदल देता और बाकी के पार्टस खोलकर पुराने पार्टस के रूप में बेच देता था।

ट्रेंडिंग वीडियो