scriptदो करोड़ के ऊपर पहुंची टिकट के नाम पर ठगी की रकम | Thugs in the name of ticket reached over two crore | Patrika News

दो करोड़ के ऊपर पहुंची टिकट के नाम पर ठगी की रकम

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2019 02:18:14 pm

Submitted by:

neha soni

विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर ठगी, प्रदेश भर में अब तक आए चार मामले

जयपुर. हाल ही संपन्न विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। प्रदेश भर में टिकट के नाम पर ठगी गई रकम 2 करोड़ से ऊपर पहुंच गई है।
कई लोगों ने जालसाज के खिलाफ मामले दर्ज करवाए हैं तो कहीं पर अब भी रुपए गंवाने के बाद मामले दर्ज नहीं कराए गए हैं। गौरतलब है कि चंदवाजी थाने में रामचन्द्र सराधना ने 3 दिसम्बर को कथित प्रशांत शिखर बन विराट नगर विधानसभा से टिकट दिलाने के नाम पर 1.90 करोड़ ठगी करने का मामला दर्ज कराया था। मामले को पुलिस ने गोपनीय रखते हुए एक आरोपी पंजाब निवासी गौरव को गिरफ्तार किया।
यहां भी हुई ठगी
इसी तरह की ठगी जोधपुर के शास्त्री नगर थाने में दर्ज कराई गई। यहां पर सुभाष कॉलोनी निवासी पोकरमल मेघवाल ने टिकट दिलाने के नाम पर ढाई लाख रुपए ठगी करने का मामला दर्ज कराया था। जयपुर के प्रताप नगर थाने में गोपाल केसावत ने दस लाख रुपए ठगी करने का मामला दर्ज कराया है। अलवर जिले की एक विधानसभा सीट पर टिकट दिलाने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी का मामला है। हालांकि ठगी की शिकार महिला ने इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं कराया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि गिरोह ने बड़ी संख्या में चुनाव लडऩे की तैयारी करने वाले नेताओं को फोन किया। हालांकि कई उनके झांसे में आ गए और जो झांसे में नहीं आए, उनकी रकम बच गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो