राजस्थान रॉयल्स की रणथम्भौर में टाइगर सफारी

खिलाडिय़ों ने देखी राजस्थान की विरासत और शाही अंदाज

By: Aryan Sharma

Published: 25 Apr 2018, 07:36 PM IST

जयपुर . मैदान पर चुस्त-दुरुस्त दिखने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम बुधवार को अपने राजस्थान टूर के दौरान भी पूरी तरह एक्टिव नजर आई। इस दौरान खिलाडिय़ों ने राजस्थान के मॉन्यूमेंट्स की खूबसूरती की तारीफ की, वहीं सभी ने मिलकर जमकर एंजॉय किया, जिसका असर मरूभूमि से लेकर सोशल मीडिया तक दिखा। राजस्थान सरकार टूरिज्म डिपार्टमेंट की ओर से राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लान किए टूर का नाम ट्रिपल-टी (ट्रेन-टाइगर और टूरिज्म ) रखा गया। इसके तहत खिलाडिय़ों ने पहले हैरिटेज पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन के जरिए शानदार सफर तय किया। इसके बाद सवाई माधोपुर में टाइगर सफारी का लुत्फ भी उठाया। इस दौरान खिलाडिय़ों ने टि्वटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल नेटवर्क पर फोटोज शेयर करने के साथ अपनी इस जर्नी के एक्सपीरियंस को भी शेयर किया।
बता दें प्लेयर्स मंगलवार रात को राजस्थान सरकार के टूरिज्म विभाग द्वारा आयोजित इस यात्रा में सुपर लग्जरी ट्रेन - हैरिटेज पैलेस आॅन व्हील्स में जयपुर से सवार हो कर शाही सफर का आनंद लेते हुए बुधवार सुबह सवाई माधोपुर पहुंचे। सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन से खिलाड़ियों ने जिप्सी में बैठ कर रणथम्भौर नेशनल पार्क के जोन 2 में टाइगर की साइटिंग की।

ये प्लेयर्स रहे शामिल
इस टाइगर सफारी में शामिल प्लेयर्स में अजिंक्य रहाणे , के गौतम, धवल कुलकर्णी, क्लासेन हेनरिच, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, राहुल त्रिपाठी, मिधुन सुधेेसन एवं जतिन सक्सेना अपने-अपने परिवार के सदस्यों के साथ शामिल थेे। खिलाड़ियों के अलावा राजस्थान राॅयल्स के सीईओ राजीव खन्ना भी इस सफर में शामिल थे।


राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याज्ञनिक ने कहा : राजस्थान रॉयल्स की सेल्फी विद् टाइगर

राजस्थान रॉयल्स ट्विटर हैंडलर : हल्ला बोल एट पैलेस ऑन व्हील्स, रॉयल्स स्पॉटेड इन द वाइल्ड

शेयर किया वीडियो

राजस्थान रॉयल्स के यंग प्लेयर जोफ्रा आर्चर के लिए भी यह सफर बेहद शानदार रहा। रणथम्भौर में टाइगर सफारी के दौरान उन्होंने ना सिर्फ टाइगर का दीदार किया, बल्कि टाइगर के बनाए वीडियो को टि्वटर पर शेयर करके भी अपनी खुशी जताई।

संस्कृति मोहने वाली

पैलेस ऑन व्हील्स में सफर करना अच्छा लग रहा है। राजस्थान की संस्कृति और विरासत मन मोहने वाली है।

के गौतम

हॉस्पिटैलिटी का कायल
राजस्थान की मेहमाननवाजी का कायल हूं। यहां का एेतिहासिक वैभव शानदार है और राजस्थान नई बुलंदियों को छू रहा है। मैं पहले भी फैमिली के साथ राजस्थान आ चुका हूं। बहुत अच्छी जगह, अच्छे लोग। मेरे लिए वही चीज मायने रखती हैं, कहां के लोग कैसे रिसीव करते हैं, कैसे वेलकम करते हैं। राजस्थान के लोगों में ये खासतौर पर देखने को मिलता है। हिस्ट्री में काफी इंटरेस्ट है, यह भी एक वजह है जो मुझे राजस्थान से जोड़ती है।
जयदेव उनादकट

Aryan Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned