scriptतम्बाकू फ्री यूथ कैम्पेन का हुआ शुभारम्भ, तम्बाकू फ्री कैम्पस-वार्ड बनाने पर करें फोकस, देखें तस्वीरें | Patrika News
जयपुर

तम्बाकू फ्री यूथ कैम्पेन का हुआ शुभारम्भ, तम्बाकू फ्री कैम्पस-वार्ड बनाने पर करें फोकस, देखें तस्वीरें

4 Photos
11 months ago
1/4

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में बुधवार को प्रदेश में तम्बाकू फ्री यूथ कैम्पेन का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह रहीं। उन्होनें वर्ष 2022-23 में तम्बाकू नियंत्रण के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले झालावाड़, बारां, डूंगरपुर, अलवर, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ एवं अजमेर जिलों की तम्बाकू नियंत्रण ईकाईयों को भी सम्मानित किया और तम्बाकू निषेध विषय से जुड़े पोस्टर एवं ब्रोशर का भी विमोचन किया।

2/4

उन्होंने कहा कि तम्बाकू मुक्ति का यह अभियान निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। तम्बाकू नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु संचालित की जाने वाली 60 दिवसीय कार्ययोजना में शिक्षा, स्थानीय ग्रामीण एवं शैक्षणिक निकायों के साथ विभिन्न विभागों के साथ करने की जरूरत बताई।

3/4

मिशन निदेशक एनएचएम डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि एक वर्ष में शैक्षणिक संस्थानों को तम्बाकू मुक्त करने एवं जनप्रतिगणों के सहयोग से बैठकों में तम्बाकू मुक्ति का प्रस्ताव करने की कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

4/4

कार्यक्रम में निदेशक जन-स्वास्थ्य डा. रवि प्रकाश माथुर, निदेशक आरसीएच डॉ. आरपी डोरिया, संयुक्त निदेशक तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ डॉ. एसएन धौलपुरिया ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर विभिन्न जिलों से आए अधिकारियों एवं कर्मचारी भी मौजूद रहे। फील्ड स्तर पर कार्यरत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों, एएनएम एवं आशा सहयोगिनियों को भी वीसी के माध्यम से कार्यक्रम से जोड़ा गया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.