जयपुर में शुक्रवार को मिले 15 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 183, 14 पुलिस कांस्टेबल क्वारेंटाइन भेजे

जयपुर में घर-घर सर्वे में मिले 15 पॉजीटिव, रामगंज, आदर्श नगर, घाटगेट व सूरजपोल में हुआ सर्वे, जयपुर में पॉजीटिव मरीजों की संख्या 183 पहुंची, प्रदेश में 57 नए मामले, अब तक कुल 520 मरीज

By: pushpendra shekhawat

Updated: 10 Apr 2020, 05:42 PM IST

विकास जैन / जयपुर। राजधानी जयपुर का परकोटा व उसके आस पास का क्षेत्र कोरोना वायरस के लिहाज से लगातार संवेदनशील होता जा रहा है। शुक्रवार को यहां 15 नए मामले मिले हैं। चिंता की बात यह है ये सभी घर घर सर्वे में चिन्हित किए गए लोग हैं। वहीं आमजन की सुरक्षा में दिन रात तैनात पुलिसकर्मी भी लोगों की लापरवाही से कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए। माणक चौक थाने के एक पुलिसकर्मी की शुक्रवार सुबह कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। इन्हें मिलाकर अब जयपुर में पॉजीटिव मरीजों की संख्या 183 पहुंच गई है। वहीं प्रदेश में 57 नए मामलों सहित कुल पॉजीटिव की संख्या 520 पहुंच गई है। डोर टू डोर सर्वे वाले नए 15 मरीज रामगंज, आदर्श नगर, घाटगेट व सूरजपोल सहित आस पास के इलाके के हैं।

बांसवाड़ा में 12, जैसलमेर पोकरण में 8 और झालावाड़ में तीन नए मामले आए हैं। ये सभी पूर्व में पॉजीटिव मिले केसेज के नजदीकी संपर्क वाले हैं। अलवर में एक नया मामला मिला है। उसने दिल्ली की यात्रा की थी। लेकिन उसने कोई कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं दी है। भरतपुर में एक पॉजीटिव मिला है, वह तबलीकी जमाती पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आया हुआ है। कोटा में एक नया मामला पॉजीटिव केस के संपर्क वाला है। 8 मामले जैसलमेर के इरानी कैंप से सामने आए हैं। वहीं आठ माले जोधपुर के नागौरी गेट क्षेत्र के हैं, जो पूर्व में पॉजीटिव मिले के संपर्क वाले हैं।

14 सिपाही क्वारेंटाइन
डीसीपी राजीव पचार ने कोरोना पॉजिटिव मिले सिपाही के साथ बैरक में रहने वाले 14 सिपाहियों को माणक चौक थाना क्षेत्र स्थित एक गेस्ट हाउस में क्वारेंटाइन करवाया है। पूरे माणक चौक थाने को सेनेटाइज करवाया गया। संक्रमित क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे सभी पुलिसर्किमयों की निगरानी रखी जा रही है। वहीं यह भी मांग की जा रही है कि सर्वे और संक्रमित क्षेत्रों में तैनात पुलिसर्किमयों की ड्यूटी पर आने और वापस लौटते समय स्क्रीनिंग होनी चाहिए।

जिलों में इतने नए मरीज

अलवर — 1
बांसवाड़ा — 12
भरतपुर — 1
जयपुर — 15
जैसलमेर — 8
कोटा — 1
झालावाड़ — 3
जोधपुर — 8
इरान से आए — 8
कुल पॉजीटिव — 57

———

अब तक कुल जांच नमूने लिए — 22324
अब तक कुल नेगेटिव — 20673
जांच नमून लंबित — 1131

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned