सरकार नाकामियों को उजागर करेगा हरावल दस्ता

सरकार नाकामियों को उजागर करेगा हरावल दस्ता
congress

Firoz Khan Shaifi | Publish: Jun, 19 2018 02:24:31 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

एनएसयूआई के ट्रेनिंग कैंप का आज दूसरा दिन

जयपुर।

कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के ब्लॉक अध्यक्षों व कार्डिनेटर के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आज दूसरा दिन है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सुबह साढे दस बजे पहली बार वोट सेशन का आयोजन हुआ जिसमें पुष्पेंद्र भारद्वाज, नगेंद्र शर्मा सहित कई वक्ताओं ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पहली बार वोट डालने वाले युवाओं को वोट का महत्व समझाने का गुर सिखाया। दूसरा सेशन 12 बजे शुरू हुआ, जिसमें कांग्रेस के अब तक रहे नेताओं की जीवनी पर वक्ताओं ने प्रकाश डाला।

इसके बाद एसएनयूआई कार्यकर्ताओं को इस बात का प्रण भी दिलाया गया कि राज्य व केंद्र सरकार की नाकामियों लेकर कॉलेज औऱ पहली बार वोट डालने वाले युवाओं के बीच लेकर जाएं और उन्हें कांग्रेस की रीति नीति और देश के विकास में कांग्रेस ने क्या योगदान दिया है, उसके बारे में बताया जाए।


इससे पूर्व ट्रेनिंग कैंप के पहले दिन कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव व एनएसयूआई की राष्ट्रीय प्रभारी रुचि गुप्ता ने एनएसयूआई को कांग्रेस पार्टी का आधार बताते हुआ कहा था कि अशोक गहलोत, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी जैसे बड़े नेता एनएसयूआई की ही देन हैं।

इसीलिए ब्लॉक अध्यक्षों व कारडिनेटरो का ये शिविर रखा है ताकि यहाँ से ट्रेनिंग लेकर आप कांग्रेस पार्टी को मज़बूत कर सको , अब एनएसयूआई को कालेजो से बहार निकलकर ब्लॉक , वार्डों व पंचायत स्थिर पर कार्य करना होगा | उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि एनएयूआई को प्रदर्शनों व सड़कों के अलावा मुद्दों पर भी बातचीत करनी होगी ताकि पार्टी को अच्छे वक्ता मिल सके जो गांव- गांव व ढाणी - ढाणी जाकर कांग्रेस पार्टी की अच्छाईयों को प्रत्येक वर्ग के लोगों तक पहुंचा सके।

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यू पुनिया ने कहा कि जो हमने ब्लॉक स्थिर पर एनएसयूआई संगठन को मज़बूत करने का कार्य किया है उसका फायदा आने वाले छात्रसंघ में दिखेगा और हम पूरे प्रदेश कि सभी कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में जीतकर आएंगे तथा अब हम ब्लॉकों की मीटिंग करके पूरे प्रदेश में प्रत्येक जिले इन मुद्दों को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned