script

रामगंज में 8 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जयपुर में मरीजों की संख्या हुई 100

locationजयपुरPublished: Apr 06, 2020 07:29:45 pm

जयपुर के रामगंज में 8 और नए मामले सामने आए, अब तक जयपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 पर पहुंची, जिनमें से अकेले रामगंज क्षेत्र के ही करीब 80 मामले, प्रदेश में कुल मृतकों की संख्या 6 पहुंची

a2.jpg
विकास जैन / जयपुर। कोरोना वायरस का प्रकोप अब राजस्थान की हर दिशा की ओर बढ़ता जा रहा है। अभी तक इसके प्रकोप से अछूते रहे हाड़ौती में भी इसने प्रवेश कर लिया है। यहां एक दिन पहले मौत के शिकार हुए 60 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं जयपुर के रामगंज में 8 और नए मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर अब जयपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 हो गई है। जिनमें से अकेले रामगंज क्षेत्र के ही करीब 80 मामले हैं। कोटा की मौत के साथ अब प्रदेश में कुल मृतकों की संख्या 6 हो गई है।
कोटा में मौत का शिकार हुआ पॉजिटिव बुजुर्ग एमबीएस अस्पताल में 5 अप्रेल को निमोनिया, बुखार और कफ की समस्या के साथ एमबीएस अस्पताल में दोपहर में भर्ती हुआ था। उसी दिन रात 11 बजे उसकी मौत हो गई। मरीज की ओर से कोई भी संपर्क और ट्रेवल हिस्ट्री नहीं दी गई है। हालांकि उसी इलाके से कुछ तबलीकी जमाती चिन्हित हुए हैं। लेकिन उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। ऐसे में आशंका है कि उनके परिवारजनों में से भी हिस्ट्री हो सकती है।
रामगंज में आठ नए मामले

रामगंज में आठ नए मामलों के साथ जयपुर में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 हो गई है। आठ नए मामलों में से सात रामगंज और एक सूरजपोल क्षेत्र का है। न पॉजिटिव मामलों में छह महिलाएं शामिल हैं।
सीमलवाड़ा में कर्फ्यू

जिले के सीमलवाड़ा में क्वारेंटाइन किए गए तबलीगी जमात से जुड़े एक युवक सहित दो जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें एक बालक शामिल हैं, यह पूर्व में पारडा सोलंकी गांव में संक्रमित पाए गए परिवार से ही है। पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने सीमलवाड़ा में कफ्र्यू लगा दिया है।
जोधपुर में मिला एक और कोरोना मरीज

जोधपुर एक और पॉजिटिव के साथ अब कुल संख्या 21 पहुंच गया है। नया मरीज 25 से 28 मार्च तक मध्यप्रदेश के मंदसौर में बुआ के निधन की शोकसभा में हिस्सा लेने गया था। ईरान से लाए गए जैसलमेर आर्मी वैलनेस सेंटर में रहने वाले दो और भारतीयों को कोरोना की पुष्टि हुई है।
कोटा में बनाया था जमातियों के लिए खाना

कोटा में मृतक बुजुर्ग भीमगंजमंडी क्षेत्र के तेलघर का निवासी था। निमोनिया, खांसी व बुखार की शिकायत पर उसे 4 अप्रेल को दोपहर 2 बजे एमबीएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। चिकित्सकों ने प्रथम दृष्टया हृदयाघात से मौत का कारण माना है, लेकिन अलसुबह आई रिपोर्ट में उसके कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। सामने यह भी आया है कि मृतक बुजुर्ग ने तेलघर मस्जिद में ठहरे कुछ जमातियों के लिए खाना बनाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो