scriptजयपुर के परकोटे में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 39 नए पॉजिटिव मिले, राजस्थान में एक दिन में रिकॉर्ड 80 नए मरीज आए | Today corona positive 80 new cases in rajasthan jaipur 39 new cases | Patrika News

जयपुर के परकोटे में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 39 नए पॉजिटिव मिले, राजस्थान में एक दिन में रिकॉर्ड 80 नए मरीज आए

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2020 10:24:26 pm

प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 80 नए मरीज, अकेले जयपुर में 39, कुल संख्या पहुंची 463, परकोटे में कम्यूनिटी प्रसार की तरफ कोरोना, अब रामगंज के चारों ओर से मिले मरीज, प्रदेश में दो और मौत
 

a2.jpg
विकास जैन / जयपुर। राजधानी का परकोटा इलाका लगातार कोरोना वायरस के लिहाज से कम्यूनिटी प्रसार की तरफ बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को प्रदेश में 80 नए मामले सामने आए, जिनमें से अकेले जयपुर के 39 मामले थे। ये मामले रामगंज और उसके आस पास के इलाकों से हैं। चिंताजनक बात यह है कि अब जो मामले सामने आ रहे हैं वे रामगंज के आस पास के उन इलाकों से आ रहे हैं, जहां अब तक इसका प्रवेश नहीं हुआ था। इससे अब कम्यूनिटी प्रसार की आशंका बढ़ गई है।
वहीं इस बीच राजधानी जयपुर के एसएमएस अस्पताल और जोधपुर में एक एक मरीज की मौत हो गई। दोनों बुजुर्ग हैं। जोधपुर में डोर टू डोर सर्वे करने वाले 34 वर्षीय डॉक्टर को पॉजीटिव पाया गया है। प्रदेश में अब कुुल मौत की संख्या 8 हो गई है। जयपुर में मौत की शिकार 65 वर्षीय महिला फूटा खुर्रा निवासी है।
इस तरह परकोटा बन रहा चिंताजनक

जयपुर में सुबह मिले 11 में से 8 रामगंज के हैं। एक युवक (19) शास्त्रीनगर स्थित नाहरी का नाका और एक महिला (42) घाटगेट स्थित अमृतपुरी निवासी है। एक युवक (18) तबीलीकी जमात का है, जो मुंबई से आया है। देर रात जारी रिपोर्ट के अनुसार जयपुर के नीलगढ़ पुरानी बस्ती के 11, पतंग बाजार के 7, सुभाष चौक के 2, रामगंज के 4, माणक चौक थाना के 1, लुहारो का मोहल्ला से एक, घोड़ा निकास रोड से एक मरीज शामिल है। एक मरीज राजापार्क से है।
जयपुर में दायरा और बढ़ा

जयपुर शहर में अब तक रामगंज की मुख्य स्थान था। संक्रमण का दायरा रामगंज से बाहर भी बढ़ता जा रहा है। यह खोनागौरियान, लालकोठी, आदर्शनगर, भट्टा बस्ती और नाहरी का नाका, माणक चौक, नाहरगढ़, सुभाष चौक सहित अन्य इलाकों तक तक पहुंच चुका है।

भीलवाड़ा में कई दिनों बाद एक पॉजीटिव

जोधपुर में यहां पूर्व में संक्रमित मिले एक मरीज के नजदीकी संपर्क वाला एक पॉजिटिव पाया गया है। जैसलमेर में ईरानी कैंप से 4 पॉजिटिव सामने आए हैं। भीलवाड़ा में कई दिनों बाद एक मरीज मिला है। यह शिक्षक है और उनकी कोई ट्रेवल और संपर्क हिस्ट्री नहीं है। दो नए मामले कोटा से हैं। ये दोनों पहले से पॉजीटिव मिले के संपर्क वाले हैं।

आज यहां मिले इतने पॉजिटिव
बांसवाड़ा : 2
जयपुर : 39
जैसलमेर : 5
झुंझुनूं : 7
जोधपुर : 3
टोंक : 7
झालावाड़ : 7
बाड़मेर : 1
कोटा : 2
भीलवाड़ा : 1
ईरान : 6
कुल नए पॉजिटिव : 80
अब तक कुल पॉजिटिव : 463
—————————————————————-
प्रदेश में अब तक जांचों की स्थिति
कुल जांच नमूने : 19107
कुल नमूने नेगेटिव : 17851
कुल नमूने लंबित : 793
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो