scriptघनश्याम तिवाड़ी ने क्यों कहा कि ‘मेरे राजनीतिक जीवन की सफलता में आज का दिन महत्वपूर्ण है’ जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर | Today is important in my success Ghanshyam Tiwari | Patrika News

घनश्याम तिवाड़ी ने क्यों कहा कि ‘मेरे राजनीतिक जीवन की सफलता में आज का दिन महत्वपूर्ण है’ जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

locationजयपुरPublished: Jan 08, 2019 08:52:44 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर।
भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरे चार साल तक प्रदेश में घूम—घूम कर हमने माहौल बनाया और विशेषकर हमने जयपुर, सीकर, अलवर, दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर और पूर्वी जिले हमारे कार्यक्षेत्र रहे।
तिवाड़ी ने कहा कि हमने जितनी भी लड़ाई लड़ी उसका लाभ कांग्रेस को मिला और उसकी सरकार बन गई। उन्होंने कहा कि पर तब भी इन सबके बीच हमने एक भ्रष्ट और निरंकुश सरकार की सत्ता को समाप्त कर विजय प्राप्त की है। इसलिए भारत वाहिनी पार्टी प्रदेश में लोकतांत्रिक संस्थाओं की रक्षा के लिये और लोकतंत्र के पक्ष में जो भी रीति नीति बनेगी उन पर निष्ठापूर्वक कार्य करेगी।
…वो आज मुझे हासिल हो रहा है
बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मेरे राजनीतिक जीवन की सफलता में आज का दिन महत्वपूर्ण है क्योंकि जिसके लिये मैं पिछले 15 वर्षों से लड़ रहा हूं वो आज मुझे हासिल हो रहा है। राजस्थान पहला प्रदेश है जिसमें आज से 15 साल पहले सीकर के रामलीला मैदान में वंचित वर्गों के आरक्षण की मांग उठी थी। तिवाड़ी ने कहा कि मेरा यह सौभाग्य रहा कि 16 जुलाई 2008 को विधि मंत्री के नाते मैंने यह वंचित वर्ग का बिल पेश किया और सर्वसम्मति से पास हुआ। उन्होंने कहा कि आज उस बिल को अमली—जामा पहनाने का बिल भारत की लोकसभा में पेश हो गया है। मैं समझता हूं कि मेरे राजनीतिक जीवन की यह सबसे अच्छी शुरूआत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो