scriptToday is the last day of the budget session of rajasthan assembly | विधानसभा के बजट सत्र का आज अंतिम दिन, अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो सकती है कार्यवाही | Patrika News

विधानसभा के बजट सत्र का आज अंतिम दिन, अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो सकती है कार्यवाही

प्रश्नकाल में आज लगे हैं 50 सवाल,24 तारांकित और 26 अतारांकित प्रश्नों की सूची

जयपुर

Updated: March 28, 2022 09:47:48 am

जयपुर। 15 वीं विधानसभा के बजट सत्र का आज अंतिम दिन हो सकता है, सदन की कार्यवाही आज अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो सकती है। दरअसल कार्य सलाहकार समिति के प्रतिवेदन के मुताबिक 28 मार्च तक का ही बिजनेस है, ऐसे में सदन की कार्यवाही आगे बढ़ने की संभावना नहीं के बराबर है। माना जा रहा है कि सदन की कार्यवाही आज ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकती है।
rajasthan vidhan sabha
rajasthan vidhan sabha

प्रश्नकाल से शुरू होगी सदन की कार्यवाही

आज भी सदन की कार्रवाई सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी। प्रश्नकाल में आज 50 सवाल लगे हैं जिनमें 24 सवाल तारांकित और 26 सवाल अतारांकित हैं, जिन विभागों के सवाल ज्यादा लगे हैं उनमें ऊर्जा, उद्योग, खाद्य आपूर्ति, परिवहन, जल संसाधन, चिकित्सा और पशुपालन विभाग से जुड़े सवाल ज्यादा लगे हैं। पहला सवाल चिकित्सा विभाग से जुड़ा हुआ है जिसमें विधायक सुरेश टांक ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा केंद्रों के क्रमोनयन को लेकर सवाल पूछा है।
ध्यानाकर्षण प्रस्ताव

प्रश्नकाल के बाद सदस्य ध्यान आकर्षण प्रस्ताव के जरिए सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे।

1-विधायक फूल सिंह मीणा विधानसभा उदयपुर में एनएमएमएस छात्रवृत्ति से वंचित छात्रों को छात्रवृत्ति दिलाने एवं लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के संबंध में शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।
2- नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया राजस्व अधिकारियों के द्वारा पशुपालन विभाग को आवंटित भूमि माफियाओं को दिए जाने से उत्पन्न स्थिति के संबंध में राजस्व मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।
3- विधायक अविनाश जैतारण विधानसभा क्षेत्र के जैतारण एवं रायपुर उपखंड मुख्यालय में लंबित राजस्व मामलों के शीघ्र निस्तारण के संबंध में राजस्व मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।
4-विधायक जगदीश चंद्र विधानसभा सादुलशहर के ग्राम पंचायत कालिया खाटलबाना साहूवाला वह 6ए में कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनियों के निर्माण से उत्पन्न स्थिति के संबंध में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।
5-विधायक रामनारायण मीणा पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र में अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त पुलियाओं के पुनर्निर्माण मरम्मत किए जाने के संबंध में सार्वजनिक निर्माण मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

6-विधायक चंद्रकांता मेघवाल केशोरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के खटकड़ जैतपुर सड़क के सुदृढ़ीकरण संबंधी निर्माण कार्य में हो रहे विलंब से उत्पन्न स्थिति के संबंध में सार्वजनिक निर्माण मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगी।
7-विधायक अमित चाचाण नोहर विधानसभा क्षेत्र में हनुमानगढ़ निवासी पवन व्यास की हत्या संबंधित प्रकरण में यथोचित कार्रवाई नहीं किए जाने से उत्पन्न स्थिति के संबंध में गृह मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

वार्षिक प्रतिवेदन
उद्योग मंत्री शकुंतला रावत सांभर साल्ट लिमिटेड का 56 वां वार्षिक प्रतिवेदन वर्ष 2020 21 सदन की मेज पर रखेंगी।
इंदिरा गांधी नहर विभाग के वार्षिक प्रगति प्रतिवेदन विचार

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी प्रस्ताव लाएंगे की इंदिरा गांधी नहर विभाग के वार्षिक प्रगति प्रतिवेदन वर्ष 2021- 22 पर विचार किया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

लगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानमहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.