scriptजयपुर में दूसरे दिन भी मे घ मेहरबान, एक घंटे में एक इंच बारिश, देखें वीडियो | Today monsoon update in rajasthan: pali 151 mm and jaiur 1 inch rain | Patrika News
जयपुर

जयपुर में दूसरे दिन भी मे घ मेहरबान, एक घंटे में एक इंच बारिश, देखें वीडियो

राजधानी के सीकर रोड, बनीपार्क इलाके में जमकर हुई बारिश, प्रदेश के दूसरे जिलों में भी बारिश का दौर

जयपुरJul 25, 2020 / 06:44 pm

pushpendra shekhawat

a2.jpg
विजय शर्मा / जयपुर। राजधानी में मेघ मेहरबान हो रहे हैं। शहर में लगातार दूसरे दिन जोरदार बारिश हुई। करीब एक घंटे तक झमाझम के दौरान एक इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। सुबह से ही आसमान में बादल छा गए। शहर के बनीपार्क, सीकर रोड, पानीपेंच, विद्याधर नगर, झोटवाड़ा, वैशाली नगर, अजमेर रोड पर एक घंटे तक जमकर बारिश हुई।
मौसम विभाग के अनुसार हरमाड़ा के पास पहाड़ों पर हवाओं का टकराव होने के कारण आस—पास दो से तीन किमी इलाके में बारिश हुई। शहर के दूसरे इलाकों में बूंदाबांदी और तेज हवाएं चली। कलक्ट्रेट पर एक इंच बारिश हुई।
बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गई। इसी प्रकार आमेर 6, कोटपूतली में 12, चाकसू और चौमूं में दो एमएम बारिश दर्ज की गई। सांगानेर एयरपोर्ट पर दो एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। वहीं, शहर के दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई। दिन का अधिकतम पारा 35 डिग्री दर्ज किया गया। गौरतलब है कि शहर में एक दिन पहले शुक्रवार सुबह दो घंटे तक जोरदार बारिश हुई थी।
औसत बारिश में 10 एमएम की बढ़ोतरी
शहर में पिछले दो दिनों से बारिश से जयपुर की औसत बारिश में बढ़ोतरी हुई। तीन दिन पहले जहां जयपुर में सामान्य से 45 फीसदी कम बारिश हुई थी। वहीं, अब सामान्य बारिश से 35 फीसदी कम बारिश चल रही है। वहीं प्रदेश की बात करें तो सामान्य बारिश से 27 फीसदी कम बारिश चल रही है।
अजमेर, पाली, नागौर में सर्वाधिक बारिश
प्रदेश के दूसरे जिलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक बारिश पाली में 151 एमएम दर्ज की गई है। वहीं, अजमेर में 140, नागौर में 100 एमएम और जयपुर में 76 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Home / Jaipur / जयपुर में दूसरे दिन भी मे घ मेहरबान, एक घंटे में एक इंच बारिश, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो