script

Alert: आज भी चलेगी आंधी, होगी बरसात भी पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा आज भी

locationजयपुरPublished: May 24, 2022 08:58:20 am

Submitted by:

Anil Chauchan

Today Weather Alert: जयपुर. राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर आज-आज और रहेगा। तेज आंधी के साथ बरसात होने की संभावना भी जताई जा रही है। 25 मई से फिर तेज गर्मी शुरू होगी।

Weather update: तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की संभावना, जाने कैसा रहेगा 24 मई का मौसम

Weather update: तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की संभावना, जाने कैसा रहेगा 24 मई का मौसम,जोधपुर. शहर में रविवार को आसमान में बादल छाए रहने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। ऐसे में मंडोर उद्यान में बने देवल से लिया गया बादलों का दृश्य। ,जोधपुर. शहर में रविवार को आसमान में बादल छाए रहने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। ऐसे में मंडोर उद्यान में बने देवल से लिया गया बादलों का दृश्य। ,Weather update: तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की संभावना, जाने कैसा रहेगा 24 मई का मौसम,Weather update: तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की संभावना, जाने कैसा रहेगा 24 मई का मौसम,पत्रिका अमृतं जलम् अभियान: पत्रिका के आह्वान पर उमड़े लोग, श्रमदान कर बदल डाली बावड़ियों की सूरत,पत्रिका अमृतं जलम् अभियान: पत्रिका के आह्वान पर उमड़े लोग, श्रमदान कर बदल डाली बावड़ियों की सूरत,Weather update: तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की संभावना, जाने कैसा रहेगा 24 मई का मौसम,Weather update: तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की संभावना, जाने कैसा रहेगा 24 मई का मौसम

जToday Weather Alert: जयपुर. राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर आज-आज और रहेगा। तेज आंधी के साथ बरसात होने की संभावना भी जताई जा रही है। 25 मई से फिर तेज गर्मी शुरू होगी।
राजधानी जयपुर समेत राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मौसम के अलग-अलग नजारे देखने को मिल रहे हैं। जयपुर समेत टोंक, भीलवाड़ा, उदयपुर, बांसवाड़ा, अजमेर सहित अन्य जगहों पर बीती शाम से तेज धूल भरी आंधी के बीच बूंदाबांदी हुई। इस बीच जयपुर में देर रात तेज अंधड़ के सकत ही हवा की गति 70 से 75 किलोमीटर प्रति घंटा तक दर्ज की गई है। इस दौरान दृशयता 600 मीटर दर्ज की गई। इस बीच पारे में 5 डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। इसके साथ ही पेड आदि को भी नुकसान पहुंचा। जयपुर में मंगलवार को सुबह भी बादल छाने के साथ ठंडी हवाओं का दौर जारी रहा।

https://youtu.be/ZPbB1cDodow

 

यहां के लिए अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में मंगलवार दोपहर बाद कम होगा। इस बीच पूर्वी राजस्थान के अलवर, चित्तौडगढ़़, जयपुर, करौली, टोंक, सवाई माधोपुर झालावाड़ और सीकर व पश्चिमी राजस्थान के चूरू, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले के लिए यलो अलर्ट जारी कर कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ आंधी व बरसात की संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर तापमान पर भी पड़ेगा। प्रदेश में आज भी पारा पांच डिग्री तक कम रहेगा।
बिजली आपूर्ति रही बाधित
इस बीच एक बार फिर से राजधानी जयपुर के बिजली तंत्र की पोल भी खुल गई। रातभर में बिजली गुल की कुल 1500 से अधिक शिकायतें आई। इस बीच 200 से अधिक फीडर में परेशानी रही। आज सुबह तक डिस्कॉम की टीमें बिजली आपूर्ति को सुचारू करने में मशक्कत करती नजर आई। शेखावाटी समेत कई जगहों पर तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई। शेखावाटी के नवलगढ़ उपखंड के गांवों से तेज अंधड़, ओले व बारिश हुई। आईएमडी के मुताबिक गुरुग्राम समेत कई जगहों पर जोरदार बारिश हुई। राजस्थान के भी उदयपुरवाटी इलाके में बदरा बरसे।

ट्रेंडिंग वीडियो