script Bisalpur System : 50 घंटे प्यासा रहने के बाद आज जयपुर को मिलेगा पानी, दो दिन तक मचा था हाहाकार | today Will get Drinking water from Bisalpur System | Patrika News

Bisalpur System : 50 घंटे प्यासा रहने के बाद आज जयपुर को मिलेगा पानी, दो दिन तक मचा था हाहाकार

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2024 08:50:19 am

Submitted by:

Kirti Verma

बीसलपुर सिस्टम के शटडाउन के कारण शुक्रवार सुबह से शाम तक मालवीय नगर, आदर्श नगर, जवाहर नगर, बनीपार्क, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, परकोटा क्षेत्र समेत पूरे शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा रहा। सरकारी पेयजल टैंकरों से पानी उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी सुबह एक घंटे में धराशायी हो गई।

photo_6149999693489355898_y.jpg

Bisalpur System : राजधानी की 40 लाख की आबादी को 50 घंटे प्यासा रहने के बाद शनिवार सुबह 10 बजे बाद बीसलपुर का पानी मिलेगा। बीसलपुर सिस्टम के शटडाउन के कारण शुक्रवार सुबह से शाम तक मालवीय नगर, आदर्श नगर, जवाहर नगर, बनीपार्क, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, परकोटा क्षेत्र समेत पूरे शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा रहा। सरकारी पेयजल टैंकरों से पानी उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी सुबह एक घंटे में धराशायी हो गई।


जलदाय कार्यालयों में पहुंचे लोग
शुक्रवार शाम तक पानी नहीं मिलने पर लोगों के सब्र का बांध टूट गया। शाम 7 बजे मालवीय नगर स्थित जलदाय कार्यालय में लोग बर्तन लेकर पहुंच गए। जलदाय अधिकारियों ने तुरंत पानी का टैंकर उपलब्ध कराया। शटडाउन के बाद शहर की पेयजल व्यवस्था को पटरी पर आने में पूरे चौबीस घंटे लगेंगे और सोमवार सुबह तक ही पेयजल व्यवस्था बहाल हो पाएगी।

यह भी पढ़ें

बारिश का पैटर्न बदला, राजस्थान में जहां बनते थे रेत के बवंडर, वहां अब हो रही हरियाली



पानी सप्लाई तो होगा लेकिन कम दबाव से
शनिवार सुबह से शहर में पानी सप्लाई तो होगी, लेकिन कम दबाव से। क्योंकि पानी की टंकियां, शहर में बिछी पाइप लाइन पूरी तरह से खाली हो चुकी हैं। पहले शहर के सभी जलाशय भरे जाएंगे। इसके बाद 220 टंकियां भरी जाएंगी। इस प्रकिया में 12 घंटे का समय लगता है।

इस टीम ने 31 घंटे में दिया पूरे ऑपरेशन को अंजाम
डॉ. समित शर्मा- सचिव जलदाय विभाग
अजय सिंह राठौड़- अतिरिक्त मुख्य अभियंता

सतीश जैन- अधीक्षण अभियंता, बीसलपुर प्रोजेक्ट
केशव श्रीवास्तव- अधिशासी अभियंता-बीसलपुर प्रोजेक्ट

यह भी पढ़ें

राजस्थान में मौसम विभाग की नई चेतावनी, इन 6 जिलों में जारी किया डबल अलर्ट



ट्रेंडिंग वीडियो