scriptजयपुर मुहाना मंडी में टमाटर की बम्पर आवट, भावों में भारी गिरावट | Tomatoes price decrease by rs 12 to 15 in jaipur muhana mandi bhav | Patrika News

जयपुर मुहाना मंडी में टमाटर की बम्पर आवट, भावों में भारी गिरावट

locationजयपुरPublished: Nov 17, 2019 04:14:44 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

मुहाना सब्जी मंडी में बड़ी मात्रा में पहुंच रहा टमाटर, दो-तीन दिन में ही 12 से 15 रुपए किलो तक दाम गिरे

जयपुर. मुहाना फल एवं सब्जी मंडी में स्थानीय देसी टमाटर की बंपर आवक शुरू हो चुकी है। इस कारण टमाटर के भावों में गिरावट आई है। जानकारी के मुताबिक बस्सी, चौमूं, शाहपुरा से बड़ी मात्रा में टमाटर मुहाना मंडी में पहुंच रहा है। इस कारण टमाटर के भावों में गिरावट आ रही है। दो-तीन दिन पहले तक जहां देसी टमाटर 28 से 30 रुपए तक किलो तक थोक में बिक रहा था। अब देसी टमाटर की आवक बढऩे से उसके दाम 10 से 15 रुपए तक किलो तक गिर गए हैं। अब टमाटर थोक में 15 से 18 रुपए किलो तक बिक रहा है।
1000 से अधिक कैरट टमाटर आ रहा

जयपुर फल-सब्जी थोक विक्रेता संघ के उपाध्यक्ष इमरान कुरैशी ने बताया, अभी मुहाना मंडी में बस्सी-तूंगा, चौमूं और शाहपुरा क्षेत्र से 1000 से अधिक कैरट टमाटर आ रहा है। आने वाले दिनों में स्थनीय देसी टमाटर की आवक और बढ़ेगी। इस कारण टमाटर के दाम और गिरेंगे। इसका फायदा ग्राहकों को होगा और ग्राहकों को राहत मिलेगी। इसके अलावा इतना ही टमाटर अभी हरियाणा, यूपी और दिल्ली की मंडियों में पहुंच रहा है। थोड़े दिन बाद, चाकसू, मालपुरा और केकड़ी क्षेत्र से भी टमाटर की आवक शुरू हो जाएगी।
हरियाणा-दिल्ली और यूपी भी जा रहा टमाटर

मुहाना मंडी में टमाटर के आढ़तिया पप्पू चांदीवाल ने बताया, चौमूं और शाहपुरा क्षेत्र में टमाटर की बंपर फसल होने की उम्मीद है। चौमूं मंडी में देशी टमाटर की करीब पांच से छह हजार कैरट आ रही हैं। यहां से अभी अधिकतर टमाटर हरियाणा, यूपी और दिल्ली की मंडियों में जा रहा है। बस्सी क्षेत्र के आढ़तिया कान्हाराम सैनी ने बताया बस्सी-तूंगा क्षेत्र से भी इस बार बड़ी संख्या में टमाटर की फसल हो रही है। मंडी में इस क्षेत्र से भी बड़ी संख्या में टमाटर आ रहा है। इस कारण आने वाले दिनों में टमाटर के दाम और गिरेंगे। इसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो