scriptऑनलाइन पढ़ाई का ब्यौरा देने का अंतिम अवसर कल | Tomorrow is the last opportunity to give details of online studies | Patrika News

ऑनलाइन पढ़ाई का ब्यौरा देने का अंतिम अवसर कल

locationजयपुरPublished: Jun 03, 2021 09:00:20 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों को एक और अवसर दिया

shikshasankul_1.jpg


जयपुर, 3 जून
राज्य के निजी स्कूल अब अपनी ऑनलाइन पढ़ाई का ब्यौरा शनिवार यानी 4 जून तक दे सकेंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों के लिए यह अंतिम अवसर है इसके बाद तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। गौरतलब है कि प्रदेश के 39 हजार 547 निजी स्कूलों में करीबन आठ लाख बच्चे आरटीई के तहत पढ़ाई कर रहे हैं। इन बच्चों की फीस सरकार निजी स्कूल को देती है। इसके लिए विभाग पहले भौतिक सत्यापन करता है कि बच्चा स्कूल में पढ़ रहा है या नहीं। कोविड के कारण स्कूल बंद थे ऐसे में शिक्षा विभाग ने स्कूल को ऑनलाइन पढ़ाई का रिकॉर्ड देने के निर्देश दिए थे लेकिन निजी स्कूल इसका विरोध कर रहे थे। अब शिक्षा विभाग ने इन स्कूलों को एक और अवसर दिया है।
युवक को नौकरी लगाने का झांसा देकर डेढ़ लाख ठगे
जयपुर 3 जून
विद्याधर नगर इलाके में एक युवक को नौकरी लगाने का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित अशोक कुमार वर्मा ने सुशील कुमार व उसकी पत्नी के खिलाफ विद्याधर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि दोनों ने उसे सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपए ठग लिए। लेकिन आरोपियों ने आज तक उसे कहीं पर भी नौकरी नही लगाई। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो