जिम खुलने से सेहत हो रही दुरस्त

Vikas Jain

Publish: May, 18 2018 02:00:23 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
जिम खुलने से सेहत हो रही दुरस्त

पार्क में जिम खुला है, सेहत को लेकर सजगता और बढ़ गई है

न्यूलाइट कॉलोनी. जब से पार्क में जिम खुला है हमारी तो सेहत को लेकर सजगता और बढ़ गई है। हम रोजाना यहां आकर जिम की मशीनों पर एक्सरसाइज करते हैं, जिससे फिटनेस तो बन ही रही है साथ ही सेहत भी दुरस्त हो रही है। ये कहना है न्यूलाइट कॉलोनी पार्क में सुबह-शाम घूमने आने वाले लोगों का। उनका कहना है कि पार्क में पहले सिर्फ घूमने फिरने ही आते थे लेकिन अब जिम खुलने से दोहरा फायदा हो रहा है। करीब २ सप्ताह पूर्व ओपन हुए इस जिम के साथ ही सामने पुलिया के नीचे बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण चिकित्सा मंत्री की ओर से किया गया था।

हर उम्र के लोग हो रहे लाभान्वित--
न्यूलाइट कॉलोनी पार्क में जब से जिम ओपन हुआ है तब से यहां लोगों की आवाजाही भी बढ़ गई है। बच्चे हों या बूढ़े, लड़का हो या लड़की हर उम्र के लोग जिम में एक्सरसाइज करते नजर आ रहे हैं।

ट्रेनर की उठी डिमांड--
पार्क में आने वाले लोगों का कहना है कि जिम खुलने के साथ ही ट्रेनर की व्यवस्था भी होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि बगैर ट्रैनिंग के गलत एक्सरसाइज हो जाती है, जिससे बॉडी को नुकसान पहुंचता है। कभी कभी तो दर्द भी होने लगता है, जिससे एक्सरसाइज बंद करने की नौबत आ जाती है।

वैसे तो पार्क में रोजाना आता हूं। लेकिन अब जिम में एक्सरसाइज करने से लाइट फील करता हूं। पहले सिर्फ रनिंग पर फोकस रहता था लेकिन अब एक्सरसाइज भी करता हूं।
-अरविंद अग्रवाल

रेगुलर पार्क में वॉक के लिए आता हूं। अब जिम खुल गया है तो यहां भी एक्सरसाइज करते हैं। पूरी बॉडी वॉर्मअप होने के साथ ही सारा दिन स्फूर्ति बनी रहती है।
-सुरेंद्र गोयल


पांच-छह दिन से मेरा रोजाना पार्क में आना हो रहा है। यहां पहले घूमती हूं और उसके बाद जिम में एक्सरसाइज करती हूं। जिम खुलने से फायदा मिला है।
-सुमित्रा राजपूत

जब से जिम ओपन हुआ है मेरा डेली आना हो रहा है। एक्सरसाइज करने से मेरा मोटापा भी थोड़ा कम हुआ है। जो भी उपकरण यहां लगे हुए हैं वे सभी बेहतर है।
-नमन सिंहल


जिम में एक्सरसाइज करने से मेरा वजन भी कम हुआ है। इसके अलावा शारीरिक व्याधियां भी दूर हुई हैं, जिससे पूरा दिन एनर्जी रहती है।
-पपीता मीणा

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned