scriptयह जनाब बाथरूम के दर्पण को बनाते हैं कैनवस और टूथपेस्ट से करते हैं चित्रकारी | Toothpaste Paintings on Bathroom Mirror | Patrika News

यह जनाब बाथरूम के दर्पण को बनाते हैं कैनवस और टूथपेस्ट से करते हैं चित्रकारी

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 04:32:39 pm

Submitted by:

Amit Purohit

पहली बार लोग शिओंग किंगजेन Xiong Qingzhen के टूथपेस्ट चित्रों को देखते हैं, वे बहुत प्रभावित नहीं होते हैं। लेकिन जब वे बाथरूम में लाइट बंद कर देते हैं तो दर्पण पर उनका काम एक मास्टरपीस के रूप में दिखता है।

यह जनाब बाथरूम के दर्पण को बनाते हैं कैनवस और टूथपेस्ट से करते हैं चित्रकारी

यह जनाब बाथरूम के दर्पण को बनाते हैं कैनवस और टूथपेस्ट से करते हैं चित्रकारी

शिओंग किंगजेन के वीडियो टिकटॉक पर बहुत अधिक ध्यान खींच रहे हैं, जहां ऑड्रे हेपबर्न, कोबे ब्रायंट या माइकल जैक्सन के उनके टूथपेस्ट पोर्ट्रेट को दसियों हजार बार देखा गया है। लगभग एक मिलियन लोगों को ऑनलाइन फॉलोवर बनाने के बावजूद, चीनी स्व-शिक्षित कलाकार टूथपेस्ट पेंटिंग को कैरियर में बदलना नहीं चाहता है। यह एक शौक है, और वे इसे इसी तरह से रखना चाहते हैं, जैसा कि वे दावा करते हैं।
मध्य चीन के हुबेई प्रांत में के इस कलाकार को अपनी टूथपेस्ट पेंटिंग तकनीक के लिए प्रेरणा एक पुराने फिल्म कैमरे के साथ तस्वीरें लेते हुए मिली। उन्होंने पाया कि जिस तरह से नेगेटिव पर पर छवियों को एक अंधेरे कमरे में देखना दिलचस्प था, वैसे ही उन्होंने अपने बाथरूम के कांच पर एक समान तकनीक आजमाने का फैसला किया। एक कैनवास के रूप में दर्पण और पेंट के रूप में सादे टूथपेस्ट का उपयोग करते हुए, शिओंग ने लोकप्रिय हस्तियों के नेगेटिव चित्रों को चित्रित करना शुरू कर दिया। वे पहली बार में कोरी आंखों के लिए बहुत प्रभावशाली नहीं थे, लेकिन स्विच बंद करते ही कलाकृति हैरान कर देती थी।
वे एक मल्टीमीडिया कलाकार हैं, जिसकी परिभाषा बहुत व्यापक है। अपने प्रभावशाली टूथपेस्ट-ऑन-मिरर पोर्ट्रेट्स के अलावा, वे टॉयलेट पेपर पर भी स्केच करते हैं, गंदी कार की खिड़कियों पर ड्रॉ करते हैं और ड्रोन का उपयोग करके दूर से पियानो भी बजाते हैं। आप कह सकते हैं कि वे कलाओं के समूह के इकलौते कलाकार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो