scriptWorld Tourism Day वर्चुअल होगा राज्य स्तरीय समारोह | TOURISM DEPARTMENT WORLD TOURISM DAY 2021 | Patrika News

World Tourism Day वर्चुअल होगा राज्य स्तरीय समारोह

locationजयपुरPublished: Sep 26, 2021 09:57:44 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

विश्व पर्यटन दिवस World Tourism Day पर सोमवार को वर्चुअल राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य के पर्यटन क्षेत्र के लिए कई तरह की सौगातें देंगे। वहीं विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर राजस्थान के सभी स्मारकों और संग्रहालयों (Rajasthan monuments and museums) पर पर्यटकों का प्रवेश नि:शुल्क होगा।

World Tourism Day वर्चुअल होगा राज्य स्तरीय समारोह

World Tourism Day वर्चुअल होगा राज्य स्तरीय समारोह

World Tourism Day वर्चुअल होगा राज्य स्तरीय समारोह
— सीएम करेंगे मोबाइए एप सहित सहित कई योजनाओं का शुभारंभ
— प्रदेश के स्मारकों व संग्रहालयों में दिया जाएगा पर्यटकों को नि:शुल्क प्रवेश

जयपुर। विश्व पर्यटन दिवस World Tourism Day पर सोमवार को वर्चुअल राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य के पर्यटन क्षेत्र के लिए कई तरह की सौगातें देंगे। वहीं विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर राजस्थान के सभी स्मारकों और संग्रहालयों (Rajasthan monuments and museums) पर पर्यटकों का प्रवेश नि:शुल्क होगा। स्मारको व संग्रहालयों पर राजस्थानी परंपरानुसार पर्यटकों का स्वागत—सत्कार किया जाएगा। छोटे रूप में राजस्थानी लोकनृत्य भी प्रस्तुत किए जाएंगे।
पर्यटन विभाग के निदेशक निशांत जैन ने बताया कि विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर पर्यटन विभाग की ओर से वर्चुअल राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर्यटन विभाग की ओर से तैयार पर्यटक ऐप, मुख्यमंत्री पर्यटन उद्योग संबल योजना, संशोधित होम स्टे योजना—2021 को लॉन्च करेंगे। इसके साथ ही पर्यटन को बढावा देने वाले अनुभवात्मक पर्यटन सेवा प्रदाता के लिए तैयार गाइड का विमोचन करेंगे। समारोह को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ पर्यटन राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा आदि मौजूद रहेंगे।
निदेशक निशांत जैन ने बताया कि पर्यटन दिवस पर जयपुर समेत प्रदेशभर के सभी स्मारक और संग्रहालय में पर्यटकों को निशुल्क प्रवेश किया जाएगा। कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप पर्यटकों का स्वागत सत्कार किया जाएगा। इसके साथ ही राजस्थानी लोकनृत्यों के माध्यम से पर्यटकों को राजस्थान की सांस्कृतिक विरासत से रूबरू कराया जाएगा।
मोबाइल ऐप होगा शुरू
जैन ने बताया कि मोबाइल ऐप से प्रदेश के प्रमुख पर्यटक स्थलों की जानकारी होने के साथ ही वहां पहुंचने के संसाधनों की भी जानकारी होगी, ताकि प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को परेशान ना होना पड़े। इस मोबाइल ऐप को देश-दुनिया में कहीं से भी मोबाइल उपभोक्ता आसानी से प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो