scriptपाॅलिथिन का उपयोेग नहीं करने की ली व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों ने ली शपथ | Trade board representatives swear not to use polythene | Patrika News

पाॅलिथिन का उपयोेग नहीं करने की ली व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों ने ली शपथ

locationजयपुरPublished: Dec 23, 2019 06:52:49 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

#JMC

पाॅलिथिन का उपयोेग नहीं करने की ली व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों ने ली शपथ

पाॅलिथिन का उपयोेग नहीं करने की ली व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों ने ली शपथ

जयपुर। मोती डूंगरी जोन कार्यालय में उपायुक्त सुरेश चौधरी के नेतृत्व में सोमवार को व्यापार मण्डल पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में सर्वानन्द व्यापार मण्डल के विजय जीवनानी, किशोर वासवानी तथा शोभराज जीवनानी, राजापार्क व्यापार मण्डल के अध्यक्ष रवि नैय्यर, बजाज नगर व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा तथा जगतपुरा रोड व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सूरजमल मुडोतिया मौजूद रहे। इस दौरान व्यापार मण्डल पदाधिकारियों ने इस बात की शपथ ली…उन्होंने वे बाजारों में प्रतिष्ठानों के बाहर हरा एवं नीला डस्टबिन रखवाएंगे। इसके साथ ही आस-पास के क्षेत्र की सफाई रखने एवं अतिक्रमण रोकने में निगम की पूरी मदद करेगें। इसके साथ ही पाॅलिथिन का उपयोग नहीं करने की शपथ भी पदाधिकारियों ने ली। इस दौरान बीवीजी के प्रतिनिधि संदीप चैधरी भी मौजूद रहे।
स्वच्छता जागरुकता के लिए चाचा चौधरी और साबू जवाब का सहारा
स्वच्छता सर्वेक्षण के दिन नजदीक आने के साथ ही नगर निगम प्रशासन की सक्रियता भी बढ़ने लगी है। आमजन को कॉमिक्स कैरेक्टर चाचा चौधरी और साबू की बातचीत के माध्यम से लोगों को स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के बारे में जागरूक कर रहा है। इस कॉमिक्स में चाचा चौधरी साबू से स्वच्छ सर्वेक्षण से जुड़े कुछ सवाल पूछते है, जिनका साबू जवाब देता है। इसके साथ ही कॉमिक्स के पेज पर चाचा चौधरी झाडू निकालते हुए नजर आ रहे है, जिसके जरिए लोगों में स्वच्छता के प्रति मैसेज देने का प्रयास किया है। यह काॅमिक्स स्कूलों में छात्र-छात्राओं को वितरित की जा रही है, ताकि बच्चे स्वच्छ सर्वेक्षण के संबन्ध में जान सके और अपने अभिभावकों को भी जागरूक कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो