scriptगांजा तस्कर गिरफ्तार | Ganja smuggler arrested | Patrika News

गांजा तस्कर गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 07:40:18 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

लिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम और तूंगा थाना पुलिस ने एक अन्र्तराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने मुख्य तस्कर को कार सहित दस्तयाब किया हैं।

गांजा तस्कर गिरफ्तार

गांजा तस्कर गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम और तूंगा थाना पुलिस ने एक अन्र्तराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने मुख्य तस्कर को कार सहित दस्तयाब किया हैं। पुलिस अब तक ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत 258 प्रकरण दर्ज कर 317 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि सीएसटी टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भरतपुर से एक कार में तस्करी करके गांजा लाया जा रहा है। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जयसिंहपुरा भांकरोटा निवासी बाबूलाल सैनी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से 28 किलो गांजा बरामद किया हैं। सीएसटी टीम द्वारा बस्सी टोल नाके पर एक हजार किलो गांजा की बरामदगी के पश्चात मादक पदार्थ तस्करों के द्वारा जयपुर में बड़ी मात्रा में गांजा नही मंगवाया जाकर उड़ीसा, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश से थोड़ी थोड़ी मात्रा में स्थाई कैरियरों से गांजा मंगवाकर सप्लाई किया जा रहा है।
सीएसटी द्वारा जांच की गई तो सामने आया कि मुकेश सैनी जो मौजमाबाद दूदू का रहने वाला हैं। वह अपने कैरियर से उत्तर प्रदेश और भरतपुर से तस्करी करवाकर जयपुर शहर व जयपुर ग्रामीण इलाके में सप्लाई कर रहा है। 23 फरवरी को सीएसटी टीम ने पुलिस थाना तूंगा के साथ बस्सी, तूंगा, चाकसू और बगरू में टीमें तैनात की। तभी दौसा से तूंगा रोड पर आ रहे आरोपी बाबूलाल को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से २८ किलो गांजा बरामद कर लिया।
आरोपी बाबूलाल से पूछताछ से सामने आया कि वह ड्रग्स का कैरियर है और यह ड्रग्स मुकेश सैनी के लिए लाया है। सूचना को डवलप करते हुए सीएसटी द्वारा कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थ के मुख्य तस्कर मोजमाबाद दूदू निवासी मुकेश सैनी को गिरफ्तार कर लिया। मुकेश ने पूछताछ में बताया कि वह स्वय व अपने कैरियर के माध्यम से छोटी गाडिय़ों में उत्तर प्रदेश और भरतपुर से मादक पदार्थ गांजा लाकर जयपुर और और ग्रामीण इलाकों में सप्लाई करता है।
उधर पुलिस थाना विश्वकर्मा और डीएसटी पश्चिम ने आरोपी बडवासी झुंझुंनू हाल टोडीमोड हरमाड़ा निवासी कमलेश कुमार उर्फ कृष्ण को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक किलो 610 ग्राम डोडा चूरा और आरोपी बक्सर बिहार निवासी दीपू कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 680 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो