script

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों का हुआ स्टिंग ऑपरेशन, चालान काटने के बजाए दो ने ली रिश्वत, हुए सस्पेंड

locationजयपुरPublished: Jan 17, 2019 12:28:08 am

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

sting operation

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों का हुआ स्टिंग ऑपरेशन, चालान काटने के बजाए दो ने ली रिश्वत, हुए सस्पेंड

जयपुर।
प्रदेश के थानों में पुलिसकर्मियों की कार्यशैली और आमजन से व्यवहार का स्टिंग ऑपरेशन करवाने के बाद सड़क पर मौजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कार्यशैली परखने के लिए पुलिस मुख्यालय ने औचक स्टिंग ऑपरेशन करवाया। डीजीपी कपिल गर्ग के निर्देश पर एडीजी विजीलेंस गोविंद गुप्ता की मॉनिटरिंग में दो ट्रैफिक पुलिसकर्मी रिश्वत लेते पकड़े गए। इन्हें डीजीपी गर्ग ने तत्काल सस्पेंड करने का आदेश दिया। वहीं, एक पुलिसकर्मी के अच्छे व्यवहार और ईमानदारी पर उसे पुरस्कृत करने का आदेश दिया।
पांच टीमों ने परखी पुलिस की नीयत

एडीजी गोविंद गुप्ता ने बताया कि विजीलेंस टीम के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की पांच टीमों के निर्देश पर जयपुर कमिश्नरेट की यातायात पुलिस में तैनात पुलिसकमिर्यों की कार्यशैली, वाहन चालकों के साथ व्यवहार, वाहन चालकों से गैर कानूनी तरीके से नियमानुसार कार्रवाई नहीं कर उन्हें छोड़ देने इत्यादि की शिकायतों के लिए स्टिंग ऑपरेशन किया गया।
ड्यूटी मुस्तैदी से निभाई, पुरस्कृत होंगे
एडीजी गुप्ता ने बताया कि झाडख़ंड तिराहा, सिरसी रोड पर स्थित ट्रैफिक पॉइंट पर तैनात हैडकांस्टेबल किशनलाल ने ड्यूटी को सही तरीके से अंजाम दिया व टीम के साथ अच्छा व्यवहार किया। हेलमेट को जीवन की सुरक्षा के लिए पहनने की हिदायत देकर कार्रवाई की। इस पर डीजीपी ने पुलिस कमिश्नरेट को हैडकांस्टेबल किशनलाल को पुरस्कृत करने के निर्देश दिए।
खोटी नीयत मिली, होगी कार्रवाई

डिकॉय टीम ने दुपहिया वाहन पर बिना हेलमेट लगाए शहर के सांगानेर, जेएलएन मार्ग, टोंक रोड, मानसरोवर, गोपालपुरा बाइपास, दिल्ली बाइपास, झोटवाड़ा, वैशाली नगर, चारदीवारी जैसी जगहों पर चक्कर लगाया। जहां लता सर्किल, झोटवाड़ा में ट्रैफिक पुलिसकर्मी रतन सिंह ने डिकॉय टीम को पकड़ा। लेकिन कार्रवाई के बजाए 100 रुपए लेकर छोड़ दिया। इसी तरह, त्रिवेणी नगर गोपालपुरा बाइपास पर तैनात हैडकांस्टेबल रामावतार ने बिना हेलमेट डिकॉय टीम को रोका। लेकिन चालान काटने के बजाए 200-200 रुपए लेकर उन्हें छोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो