एक जून से चलेंगी ट्रेन, पर इन दिशा निर्देशों का करना होगा पालन

घर से दूर फंसे लोगों के लिए राहतभरी खबर है। लॉकडाउन (Lockdown) में राहत मिलने के बाद एक जून से पुन: कुछ ट्रेनों (Trains) का संचालन होने वाला है, लेकिन इस दौरान यात्रियों (passengers) को कुछ सावधानियां (Precautions) बरतने होंगी। इस संबंध में अजमेर मंडल (Ajmer Division) ने दिशा निर्देश (guidelines) जारी किए हैं।

By: vinod

Published: 30 May 2020, 12:31 AM IST

जयपुर/अजमेर। घर से दूर फंसे लोगों के लिए राहतभरी खबर है। लॉकडाउन (Lockdown) में राहत मिलने के बाद एक जून से पुन: कुछ ट्रेनों (Trains) का संचालन होने वाला है, लेकिन इस दौरान यात्रियों (passengers) को कुछ सावधानियां (Precautions) बरतने होंगी। इस संबंध में अजमेर मंडल (Ajmer Division) ने दिशा निर्देश (guidelines) जारी किए हैं। मंडल ने गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को यात्रा से बचने की सलाह दी है, वहीं यात्रियों से कहा कि वे स्वयं का खाना व पीने का पानी साथ लेकर चलें।
रेलवे की ओर अपील की गई है कि पूर्व ग्रसित बीमारी जैसे उच्च रक्तचाप, मधुमेह, हृदय रोग, कम प्रतिरक्षा वाले व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे और 65 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए जब तक अत्यंत आवश्यक ना हो रेल यात्रा करने से बचें। साथ ही रेल प्रशासन द्वारा यात्रिओं से यह अपील भी की गई है कि वे स्वयं का खाना व पीने का पानी साथ लेकर चलें।
अजमेर मंडल में संचालित होंगी ये ट्रेनें
अजमेर मंडल से संबंधित चार जोड़ी गाडिय़ां उदयपुर से निजामुद्दीन-उदयपुर (प्रतिदिन), अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-अजमेर (सप्ताह में 5 दिन), दिल्ली-अहमदाबाद-दिल्ली (प्रतिदिन) तथा जोधपुर-बांद्रा-जोधपुर (प्रतिदिन) का संचालन किया जाएगा।

एक जून से चलेगी इंदौर और अहमदाबाद की फ्लाइटें

मदनगंज-किशनगढ़। किशनगढ़ एयरपोर्ट से अब एक जून से अहमदाबाद और इंदौर की फ्लाइटें शुरू होगी। एयरलाइंस ने इन फ्लाइटों का एयरपोर्ट प्रबंधन को एक महीने का टाइम शेड्यूल दे दिया है। सप्ताह में तीन दिन इंदौर की फ्लाइट चलेगी, जबकि चार दिन अहमदाबाद की फ्लाइट चलेगी। करीब ढाई महीने से बंद इंदौर की फ्लाइट एक बार फिर एक जून से शुरू हो जाएगी, जबकि 25 और 26 मई को चलने के बाद बंद पड़ी अहमदाबाद की फ्लाइ भी एक जून से ही शुरू होगी। एयरपोर्ट प्रबंधन को इन दिनों फ्लाइटों का एक जून से 30 जून तक का टाइम शेड्यूल भी मिला है और इसकी सभी तैयारियां भी पूरी कर ली है।

इंदौर फ्लाइट टाइम शेड्यूल
-इंदौर से किशनगढ़ : सुबह 11.50 बजे उड़ान भरेगी, 12.40 बजे पहुंचेगी।
-किशनगढ़ से इंदौर : दोपहर 1.20 बजे उड़ान भरेगी, दोपहर 2.55 बजे पहुंचेगी।
संचालन के दिन : मंगलवार, गुरुवार और रविवार।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned