scriptशिक्षा मंत्री बोले प्रताड़ित शिक्षकों को मिलेगा न्याय, राजस्थान में जल्द होंगे सरकारी स्कूल शिक्षकों के तबादले | Transfer of Government School Teachers Soon in Rajasthan | Patrika News

शिक्षा मंत्री बोले प्रताड़ित शिक्षकों को मिलेगा न्याय, राजस्थान में जल्द होंगे सरकारी स्कूल शिक्षकों के तबादले

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2019 06:42:34 pm

Submitted by:

rohit sharma

Rajasthan Government School Teachers Transfer : प्रदेश में जल्द ही सरकारी स्कूल ( Government School ) के शिक्षकों के तबादले किए जाएंगे। शिक्षा राज्य मंत्री Govind Singh Dotasra ने गुरुवार को Rajasthan Vidhan Sabha में कहा कि विधानसभा सत्र के समाप्ति के बाद Government School Teacher Transfer Process शुरू की जायेगी।राजस्थान से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें..

Transfer

शिक्षा मंत्री बोले प्रताड़ित शिक्षकों के होगा न्याय, राजस्थान में जल्द होंगे सरकारी स्कूल शिक्षकों के तबादले

जयपुर. राजस्थान में शिक्षकों के तबादले ( Government Teachers Transfer ) को लेकर बड़ी खबर है। प्रदेश में जल्द ही सरकारी स्कूल ( government school ) के शिक्षकों के तबादले किए जाएंगे। तबादले के संबंध में शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ( Govind Singh Dotasra ) का भी बयान सामने आया है।
minsiter गोविन्द सिंह डोटासरा ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में कहा कि विधानसभा सत्र के समाप्ति के बाद शिक्षकों के तबादलों की प्रक्रिया ( Government Teacher Transfer Process ) शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में राजनीतिक आधार पर दुर्भावनावश किए गए तबादलों से प्रताड़ित शिक्षकों के साथ न्याय किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व में देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र में बीस प्रधानाध्यापक के तबादलों ( Principle Transfer ) में 7 प्रधानाध्यापक के तबादले प्रशासनिक कारणों एवं राज्य के हित में किए गए थे।
वहीं, अलीगढ़ कस्बे में प्रिंसिपल के हुए तबादले पर पुलिसकर्मियों ने प्रधानाध्यापक एवं छात्राओं की मारपीट की गई थी। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण को दिखवाया गया है। इस दौरान उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि मामले की जांच कर संबंधित पक्ष को न्याय दिलाया जाएगा।
इससे पहले शिक्षा राज्य मंत्री ने प्रारम्भिक शिक्षा विभाग एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग ( Department of Primary and Secondary Education Rajasthan ) के तहत विधानसभा क्षेत्र उनियारा, जिला टोंक में गत 5 वर्षों में विधानसभा क्षेत्र से बाहर किये गये अध्यापकों के ट्रांसफर की जानकारी विधानसभा में दी। इस जानकारी में शिक्षकों के ट्रांसफर का नामवार, विद्यालयवार व विषयवार ( education transfer list rajasthan ) विवरण दिया। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के अन्तर्गत शिक्षकों के स्थानांतरण प्रशासनिक, स्वैच्छिक, पारस्परिक व राज्य हित के आधार पर विधान सभा क्षेत्र उनियारा, जिला टोंक से बाहर स्थानान्तरण किये गये है।

ट्रेंडिंग वीडियो