scriptदो संयुक्त निदेशक, 18 जिला शिक्षा अधिकारियों एवं समकक्ष अधिकारियों के तबादले | Transfer of two joint directors, 18 district education officers and eq | Patrika News

दो संयुक्त निदेशक, 18 जिला शिक्षा अधिकारियों एवं समकक्ष अधिकारियों के तबादले

locationजयपुरPublished: Dec 03, 2021 09:52:29 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

शिक्षा विभाग ने संयुक्त निदेशक, जिला शिक्षा अधिकारियों और समकक्ष अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है। विभाग ने 18 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। अधिकांश शिक्षा अधिकारियों को रिक्त पदों पर ही लगाया गया है।

दो संयुक्त निदेशक, 18 जिला शिक्षा अधिकारियों एवं समकक्ष अधिकारियों के तबादले

दो संयुक्त निदेशक, 18 जिला शिक्षा अधिकारियों एवं समकक्ष अधिकारियों के तबादले

दो संयुक्त निदेशक, 18 जिला शिक्षा अधिकारियों एवं समकक्ष अधिकारियों के तबादले
शिक्षा विभाग ने जारी की तबादला सूची
अधिकांश अधिकारियों को रिक्त पदों पर लगाया
जयपुर।
शिक्षा विभाग ने संयुक्त निदेशक, जिला शिक्षा अधिकारियों और समकक्ष अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है। विभाग ने 18 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। अधिकांश शिक्षा अधिकारियों को रिक्त पदों पर ही लगाया गया है। संयुक्त निदेश्क पाली के पद पर श्याम सुंदर सोलंकी और निदेशक माध्यमिक शिक्षा बीकानेर में संयुक्त निदेशक के पद पर अजय कुमार वाजपेयी को लगाया गया है। जालसू जयपुर में सीबीईओ के पद पर दामोदर प्रसाद तिवारी को लगाया गया है। विभाग ने निर्देश दिए हैं कि पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव या उप चुनाव से प्रभावित जिलों या क्षेत्र में कार्यरत अधिकारी चुनाव आचार संहिता समाप्त होने पर ही कार्यमुक्त हो या कार्य ग्रहण करें।
कार्यशाला में शिक्षकों ने ली रक्षा अनुसंधान कार्यों की जानकारी
जयपुर। राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के तहत आयोजित कराई गई विज्ञान और गणित इनोवेशन वर्चुअल वर्कशॉप के दूसरे दिन रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन, भारत सरकार के वैज्ञानिक शिक्षकों से रूबरू हुए। वैज्ञानिक डॉक्टर हेमंत शर्मा ने जयपुर जिले के विज्ञान और गणित के शिक्षकों को वर्चुअल प्लेटफार्म पर संबोधित कर मिसाइल टेक्नोलॉजी, फाइटर प्लेन टेक्नोलॉजी, रडार और रक्षा अनुसंधान कार्यों की जानकारी प्रदान की। शिक्षकों ने वैज्ञानिक हेमंत शर्मा से रक्षा अनुसंधान से संबंधित अनेक प्रश्न पूछे। एमएनआईटी जयपुर के प्रोफेसर दिलीप कुमार ने वर्तमान में चल रही इलेक्ट्रिकल व्हीकल टेक्नोलॉजी के संबंध में अपने अनुसंधान को प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक भंवर लाल जांगिड़, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामेश्वर सामोता, एपीसी विक्रम सिंह, कार्यक्रम अधिकारी राजकुमार शर्मा, निधि पचिसिया, पंकज ओसवाल, सारिका सिंह उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो