scriptओमवती ने किरण बनकर किया कुछ ऐसा कारनामा…हर कोई हैरान | Womans fraud in hoshangabad | Patrika News

ओमवती ने किरण बनकर किया कुछ ऐसा कारनामा…हर कोई हैरान

locationहोशंगाबादPublished: Dec 22, 2017 02:46:42 pm

Submitted by:

devendra awadhiya

आरोपी को 22 लाख में एक एकड़ जमीन बेचकर कर दी थी फर्जी रजिस्ट्री
 

Womans fraud in hoshangabad

Womans fraud in hoshangabad

होशंगाबाद. छद्म किरण उपाध्याय बनकर सब रजिस्ट्रार कार्यालय में आरोपी रोहित पिता राजपालसिंह पंवार को कुलामढ़ी में 22 लाख 10 हजार रुपए में एक एकड़ कृषि भूमि बेचकर और उसके नाम फर्जी रजिस्ट्री कराने वाली आरोपी महिला को देहात थाना पुलिस ने गुरुवार को सिंधी कॉलोनी उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। महिला का असली नाम ओमवती पति जसवंत शांडिल्य है। आरोपी को 22 लाख में एक एकड़ जमीन बेचकर कर दी थी फर्जी रजिस्ट्री। रोहित पवार ने दोस्ती के बहाने ओमवती के 8 माह पहले बीमारी से मृत नि:शक्त मोनू का बीमा क्लेम दिलाने फर्जीवाड़े में शामिल किया था। इसी लालच में वह जमीन के सौदे एवं फर्जी रजिस्ट्री में लिप्त हो गई थी।

ये हैं मामले में आरोपी
सारनी निवासी किरण पति अरविंद उपाध्याय की रिपोर्ट पर देहात थाना पुलिस ने मुख्य आरोपी रोहित पंवार, छद्म महिला, तरुण पटेल, राघवेंद्र प्रसाद जैन सहित सब रजिस्ट्रार देवेंद्र पुरोहित एवं सर्विस प्रोवाइडर राहुल शर्मा पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। रोहित पवार एवं राघवेंद्र प्रसाद जैन सेंट्रल जेल में बंद है। किरण उपाध्याय बनी छद्म महिला ओमवती पति जसवंत शांडिल्य को भी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। ज्ञात रहे कि सब रजिस्ट्रार पुरोहित, तरुण पटेल एवं राहुल शर्मा को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल चुकी है।
फोटो फर्जी महिला की
टीआई राजेंद्र बर्मन ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर फोटो से मिलान करने पर वह छद्म महिला ओमवती पति जसवंत शांडिल्य निकली। उसने कबूल किया कि दरअसल वह ओमवती शांडिल्य है और उसने ही रोहित पवार के कहने पर किरण उपाध्याय बनकर सब रजिस्ट्रार कार्यालय में जाकर खुद को किरण उपाध्याय बताकर एवं अपनी मर्जी से जमीन बेचने तथा जमीन की फर्जी रजिस्ट्री रोहित के नाम कराई थी। आरोपी महिला को गिरफ्तार करने में एसडीओपी एसएन चौधरी के मार्गदर्शन में दी गई दबिश में एएसआई नीलम द्विवेदी, मुकेश सोनी, आरक्षक मनीषा एवं भारत की सक्रिय भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो