पब्लिक ट्रांसपोर्ट 'लॉक डाउन'

सार्वजनिक परिवहन सेवाओं के थमे पहिए
रेल,रोडवेज बस समेत सिटी ट्रांसपोर्ट सिस्टम ठप
रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें
ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियनों ने भी जनता कर्फ्यु का किया समर्थन
शहर समेत हाईवे की सड़कों पर सन्नाटा
रोडवेज की वोल्वो समेत अन्य बसों का संचालन 31 मार्च तक बंद

 

By: anand yadav

Updated: 22 Mar 2020, 12:30 PM IST

जयपुर। जनता कर्फ्यु के ऐलान के बाद आज प्रदेशभर में सार्वजनिक परिवहन सेवाएं ठप हैं। ट्रेनें,रोडवेज बसों समेत जयपुर में शहरी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी पूरी तरह बंद हैं। राज्य सरकार के 31 मार्च तक लॉक डाउन के आदेश के बाद रोडवेज प्रशासन ने वोल्वो समेत अन्य बसों का संचालन बंद कर दिया है। रेलवे प्रशासन पूर्व में ही बीती रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बंद करने की घोषणा कर चुका है। शहरी सड़कों के अलावा रविवार को प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्गों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियनों ने जनता कर्फ्यु का समर्थन करते हुए ट्रक चालकों को रविवार को ट्रक नहीं चलाने का आव्हान किया था।
जयपुर में रेल,बस, लो फ्लोर बस,मिनी बस और आॅटो रिक्शा का भी संचालन आज सुबह से बंद है। शहर की सड़कों पर जनता कर्फ्यु के चलते अलसुबह से सन्नाटा पसरा रहा। शहरवासी आज सुबह बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकले। जबकि सामान्य दिनों की तुलना में रविवार सुबह लोगों की आवाजाही नजर नहीं आई।

उत्तर पश्चिम रेलवे ने करीब 50 से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। हालांकि बीती रात 12 बजे पहले रवाना हुई लंबी दूरी वाली गाड़ियों का संचालन रविवार सुबह हुआ। रेलवे स्टेशनों पर आज सुबह यात्रियों की भारी भीड़ भी नजर आई। हालांकि यात्रियों के चेहरों पर कोरोना का भय साफ नजर आया।
राजस्थान रोडवेज की वोल्वो समेत अन्य बसों का संचालन भी रोडवेज प्रशासन ने आगामी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है। हालांकि लोक परिवहन सेवा समेत निजी बसों का संचालन अलसुबह जारी रहा। लेकिन यात्रियों की संख्या नाममात्र रहने पर बसों का संचालन बंद हो गया।

anand yadav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned