अफसर अब जाग्या, टैंकर भाग्या... अर मुसीबत मं लोग आग्या

neha soni | Publish: Mar, 13 2019 01:57:22 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पानी के टैंकरों के पीछे भाग रहा परिवहन विभाग, मार्च में लक्ष्य पूरा करना आया याद

जयपुर।
परिवहन विभाग को राजस्व जुटाने का लक्ष्य पूरा करने की मार्च में याद आई है। चालान बनाने और पैसा जुटाने के लिए वह पानी के ट्रैक्टर-टैंकरों के पीछे दौड़ रहा है। चालक विभाग से बचने के लिए टैंकरों को दौड़ा रहे हैं या बड़ी संख्या में टैंकर छुपा दिए हैं। ऐसे में कई इलाकों में लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं।

कर रहे टैक्स चोरी
जयपुर आरटीओ राजेद्र वर्मा का कहना है कि ट्रैक्टर-टैंकरों का कॉमर्शियल उपयोग हो रहा है लेकिन टैक्स चोरी की जा रही है। अब अभियान शुरू कर प्रति टैंकर औसतन 10 हजार रुपए चालान किया जा रहा है।

यहां जनता परेशान
आगरा रोड, जगतपुरा, खो-नागोरियन सहित दर्जनों क्षेत्रों में जलदाय विभाग टैंकरों से पेयजल की आपूर्ति कर रहा है। परिवहन विभाग की कार्रवाई से इन इलाकों में पानी की समस्या बढ़ गई है।

विरोध में चालकों ने दिया धरना
कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को जिलेभर से सैकड़ों टैकर चालक टीबा वाले हनुमान मंदिर में एकत्र हुए। वहां धरना दिया और विरोध जताया। चालक मुकेश नायल, शंकरलाल सैनी, प्रताप, श्रीनारायण, बाबूलाल, रामस्वरूप, मोहनलाल शर्मा, कैलाश मीणा आदि ने आरोप लगाया कि कार्रवाई से जनता परेशान हो रही है।

लक्ष्य और वसूली
200 से अधिक टैंकरों के चालान बनाए जा चुके हैं इस महीने में अब तक
20 लाख रुपए राजस्व जुटा चुका है विभाग इनसे
1021 करोड़ रुपए राजस्व जुटाने का लक्ष्य है जयपुर आरटीओ का
770 करोड़ का राजस्व जुटा पाया है अब तक जयपुर आरटीओ
200 करोड़ अकेले मार्च में जुटाने हैं आरटीओ को

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned