script

कोविड नियंत्रण में अहम भूमिका निभाएं अधिकारी-कर्मचारी – परिवहन आयुक्त

locationजयपुरPublished: Apr 19, 2021 07:38:01 pm

परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने प्रदेश के प्रादेशिक परिवहन और जिला परिवहन अधिकारियों को कोविड नियंत्रण में अहम भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया।

transport department should play important role in Covid control

कोविड नियंत्रण में अहम भूमिका निभाएं अधिकारी-कर्मचारी – परिवहन आयुक्त

 

जयपुर
परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने प्रदेश के प्रादेशिक परिवहन और जिला परिवहन अधिकारियों को कोविड नियंत्रण में अहम भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित किया। सोनी ने सोमवार को परिवहन विभाग मुख्यालय से वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिए कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर पहली से ज्यादा खतरनाक है। इसलिए लोगों की जान बचाना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। मानवता की रक्षा के लिए स्वेच्छा से आगे आकर प्रदेश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभायें। सोनी ने आरटीओ और डीटीओ को निर्देश दिए कि जिला प्रशासन द्वारा सौंपे गये कार्यों को पूरी शिद्दत के साथ पूर्ण करें। अपनी पूरी क्षमता दिखाएं। कोविड नियंत्रण के लिए व्यवस्थाओं पर राउंड द क्लाॅक निगरानी रखें। ट्रांजिट कैंपों में जो भी ड्यूटी मिलें, उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ करें। सोनी ने कहा कि क्राइसिस से ही हीरो निकलते हैं। इसलिए आरटीओ, डीटीओ कोरोना वाॅरियर की भूमिका में आगे आए।

ये दिशा निर्देश भी दिए
परिवहन आयुक्त ने आॅक्सीजन की आपूर्ति करने वाले टैंकर, दवाईयों को लाने-ले-जाने वाले वाहनों, एंबुलेंस इत्यादि के निर्बाध, सुगम संचालन के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे वाहनों के संचालन में एक चैकपोस्ट पर ही नहीं बल्कि किसी भी जगह रूकावट नहीं आनी चाहिए। उड़नदस्ते ऐसे वाहनों के संचालन पर निगरानी रखें। राज्य के सीमावर्ती जिलों में कार्यरत परिवहन अधिकारी-कर्मचारी स्वयं का ध्यान रखते हुए सजगता और सतर्कता से कार्यों को संपादित करें।

50 फीसदी लोग ही यात्रा करें
सोनी ने कहा कि गृह विभाग की गाइडलाइन के अनुसार सार्वजनिक परिवहनों में कुल यात्री क्षमता के 50 प्रतिशत यात्री ही बैठकर यात्रा करें, इसकी सतत जांच की जाए। साथ ही जन अनुशासन पखवाड़ा में घर पर से कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी आॅनलाइन कार्यों को बढ़ावा दें। इस वीडियो काॅन्फ्रेसिंग में मुख्यालय पर अपर परिवहन आयुक्त महेंद्र खींची, आकाश तोमर, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राकेश शर्मा भी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो