scriptनगर निगम के हूपरों से बकाया टैक्स वसूलेगा परिवहन विभाग | Transport Department will collect outstanding tax municipal hoopers | Patrika News

नगर निगम के हूपरों से बकाया टैक्स वसूलेगा परिवहन विभाग

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2020 06:46:22 pm

Submitted by:

Vijay Sharma

एसडीआरआई में प्रकरण आने के बाद बीबीजी कंपनी के हूपरों की आरटीओ ने शुरू की जांच

जयपुर। शहर मेें कचरा ढोने वाले हूपरों के पंजीयन शुल्क को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। कचरा उठाने वाली बीबीजी कंपनी की ओर से वाहनों का पंजीयप शुल्क जमा नहीं कराने और दूसरे राज्यों के वाहनों का शहर में संचालित होने का मामला सामने आया है। एसडीआरआई यानी राज्य राजस्व आसूचना निदेशालय में प्रकरण सामने आने के बाद आरटीओ ने कंपनी के वाहनों की जांच शुरू कर दी है। आरटीओ ने नगर निगम को पत्र भेजकर सफाई कार्य में लगे कंपनी के वाहनों की सूची मांगी है। इसके बाद वाहनों के पंजीयन शुल्क की जांच की जाएगी।
बता दें कि शहर में 650 से अधिक हूपर सफाई कार्य में लगे हैं। एसडीआरआई के सामने प्रकरण आया है कि शहर में हूपरों का संचालन बिना टैक्स जमा कराए ही कराया जा रहा है।
गौरतलब है कि एसडीआरआई ने जयपुर एयरपोर्ट पर भी विमानन कंपनियों के आॅपरेशन एरिया में चलने वाले वाहनों के टैक्स चोरी का मामला पकड़ा था। आरटीओ ने कंपनियों के वाहनों की जांच कराई थी, जिसमें करीब दो करोड़ से अधिक टैक्स चोरी सामने आई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो