RTO में सर्वर ठप, परिवहन मंत्री का भी लाइसेंस अटका, विभाग में मचा हड़कंप, देखें वीडियो

Deepshikha | Updated: 12 Jun 2019, 01:34:16 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास पहुंचे आरटीओ ऑफिस झालाना

विजय शर्मा / जयपुर. परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ( Transport minister Pratapsingh khachariyawas ) बुधवार दोपहर आरटीओ ऑफिस झालाना में समीक्षा मीटिंग लेने और लाइसेंस रिन्यू करवाने पहुंचे। इस दौरान परिवहन आयुक्त राजेश यादव सहित परिवहन अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान नीचे लाइसेंस हॉल में सर्वर ठप होने से लोग परेशान होते रहे, उधर मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास एसी में परिवहन अधिकारियों की मीटिंग लेते रहे। मगर परिवहन मंत्री को भी सर्वर ठप होने की समस्या से रूबरू होना पड़ा जब उनका खुद का लाइसेंस रिन्यू होने का काम अटक गया। इसके बाद मंत्री को जनता का दर्द पता चला। उन्होंने परिवहन अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी ली और समाधान के निर्देश दिए।

मीटिंग के दौरान खाचरियावास ने कहा कि परिवहन विभाग में अब किसी भी प्राइवेट कंपनी को ठेका नहीं दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया सरल करने की बात भी कही। बैठक के दौरान खाचरियावास ने कहा कि जनता की हर समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे मंत्री पद का कोई बुखार नहीं है।


सर्वर ठप होने से मंत्री भी हुए मायूस

परिवहन मंत्री भी हुए सर्वर ठप होने से परेशान। मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का लाइसेंस अवधिपार हो गया। इसलिए मंत्री लाइसेंस रिन्यूवल के लिए भी आरटीओ आए। लेकिन सर्वर बंद होने से उनका लाइसेंस भी रिन्यू नहीं हो पाया। सर्वर ठीक करने के लिए परिवहन अधिकारियों ने दिल्ली तक फोन लगाए। परिवहन मुख्यालय की एनआईसी शाखा में प्रोग्रामरों की टीम सर्वर ठीक करने में जुटी। लेकिन सर्वर ठीक नहीं हुआ।


डीओआईटी और परिवहन विभाग से प्रोग्रामर व एक्सपर्ट पहुंचे आरटीओ

सर्वर डाउन होने से मंत्री खाचरियावास का लाइसेंस अटका तो अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। समस्या दूर करने के लिए डीओआईटी और परिवहन विभाग से प्रोग्रामर व एक्सपर्ट आरटीओ पहुंचे। दूसरी ओर जनता रोज हो रही सर्वर बंद रहने से परेशान।


आए दिन होती परेशानी

गौरतलब है कि आरटीओ में आए दिन सर्वर डाउन होने की समस्या रहती है। भीषण गर्मी के बीच लोगों को घंटों खड़े रहने के बावजूद मायूस लौटना पड़ता है। कई बार तो उन्हें कई दिन भी चक्कर लगाने पड़ते हैं। लोग सुबह से दोपहर तक लाइन में लग सर्वर सही होने का इंतजार करते रहते हैं और परेशान होने हैं। कई बार शाम तक भी सर्वर ठीक नहीं हो पाता, ऐसे में लोंगों को मायूसी ही हाथ लगती है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned