परिवहन मंत्री ने कहा, 15 लाख नहीं तो जरूरतमंदों को 5-5 हजार ही दे दो

Coronavirus Lockdown Updates : कोरोना संकट की इस घड़ी में जरूरतमंदों को सहायता प्रदान करने के लिए परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनका वादा याद दिलाया है।

By: Ashish

Published: 04 Apr 2020, 03:09 PM IST

जयपुर
coronavirus Lockdown Updates : कोरोना संकट की इस घड़ी में जरूरतमंदों को सहायता प्रदान करने के लिए परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) को उनका वादा याद दिलाया है। परिवहन मंत्री का कहना है कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि मैं सबको 15—15 लाख रुपए दूंगा। मंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना महामारी का कहर है। संकट की इस घड़ी में जरूरतमंदों को सहायता की जरूरत है। ऐसे में उनके खाने पीने के साथ ही अन्य जरूरी इंतजामों के लिए राज्य सरकार लगातार अपने प्रयास कर रही है।

परिवहन मंत्री खाचरियावास ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि वो 15-15 लाख रुपए नहीं तो तो कम से कम संकट के इस समय में जरूरतमंदों के खातों में कम से कम 5-5 हजार रुपए की राशि को भेंजे। केन्द्र के पास अच्छे वित्तीय संसाधन होते हैं। ऐसे में गरीब, मजदूर, जरूरतमंदों को सहायता उपलब्ध करवाई जाए। ताकि वो प्रधानमंत्री की 5 अप्रेल के दिन दीपक जलाने के अपील के तहत ऐसा कर सकें।
परिवहन मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार जरूरतमंदों के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्हें खाने के पैकेट, राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है। जरूरमंदों को अनुग्रह राशि सरकार की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही है। इसी के साथ सामाजिक सुरक्षा योजना से जुड़े पेंशनाारियों को भी पेंशन दी जा रही है। उन्होंने बताया कि वो अपने, सरकारी स्तर के साथ ही जनसहयोग से जरूरतमंदों को सहायता उपलब्ध करवाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अपील की है कि इस संकट के समय में कोई जरूरतमंद भूखा नहीं सोए, इसके लिए सभी को मिलकर पूरा सहयोग करना चाहिए।

 

परिवहन मंत्री ने कहा, 15 लाख नहीं तो जरूरतमंदों को 5-5 हजार ही दे दो

लॉकडाउन की पालना करें
मंत्री खाचरियावास ने सभी से अपील की है कि लॉकडाउन की पालना करें। घरों में ही रहें। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। अनुशासन बनाए रखें। ऐसा करना सभी के हित में है। सरकार जरूरी सेवाओं को घर तक पहुंचाने के लिए प्रयास कर रही है। एडवाइजरी की पालना करें। ताकि कोरोना वायरस से लड़कर हम सब मिलकर इसे हरा सकें।
वितरित की खाद्य सामग्री
परिवहन मंत्री के सिविल लाइन्स आवास से शनिवार को जरूरतमंदों को राशि का सामान और खाने के पैकेट उपलब्ध करवाए गए। सहयोगी कार्यकर्ता महेन्द्र सिंह, राजेन्द्र जांगिड़ ने टीम के साथ गुर्जर की थड़ी, राकड़ी, सुशीलपुरा बस्ती, देवी नगर, मारवाड़ी बस्ती, सोडाल क्षेत्र के साथ आस पास की अन्य कई कॉलोनियों में खाद्य सामग्री वितरित की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned