फिर चमका रोडवेज का नाम, ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर्स रोड सेफ्टी अवॉर्ड मिला

सबसे कम हादसों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार

 

By: Amit Pareek

Published: 15 Jan 2021, 02:08 PM IST

जयपुर. रोडवेज को वर्ष 2019-20 और 2020-21 के लिए अखिल भारतीय स्तर पर न्यूनतम दुर्घटना के लिए ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर्स रोड सेफ्टी अवॉर्ड दिया जाएगा।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि रोडवेज को अखिल भारतीय स्तर पर राज्य परिवहन में 4000 से 7500 बसों के बेडे वाले ग्रुप में वर्ष 2019-20 और 2020-21 के राज्य परिवहन निगमों में ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर्स रोड सेफ्टी अवार्ड के लिए चुना है।
उन्होंने बताया कि हादसों से बचाव के लिए रोडवेज चालकों को अजमेर स्थित ट्रेनिंग स्कूल में समय-समय पर प्रशिक्षण दिया जाता है। इसी के साथ कोहरे से बचाव और बरसात में जल भराव आदि में सावधानी से बस चलाने के लिए समय-समय पर गाइड लाइन निकालकर समझाइश की जाती है। इससे हादसों के साथ ही जनहानि होने से भी बचाव किया जाता है।

2009 से मिल रहा अवॉर्ड
रोडवेज को न्यूनतम दुर्घटना के लिए वर्ष 2009-10 से ही ट्रांसपोर्ट मिनिस्टरर्स रोड सेफ्टी अवॉर्ड मिलता रहा है। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के 18 जनवरी को एसोसिएशन ऑफ स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग की ओर से दिल्ली में आयोजित उद्घाटन समारोह में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री राजस्थान रोडवेज को ट्रांसपोर्ट मिनिस्टरर्स रोड सेफ्टी अवॉर्ड देंगे।

Amit Pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned