नौ लाख ट्रकों का चक्काजाम

ट्रकों का संचालन सोमवार को ठप
डीजल दरों में वृद्धि और संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में सोमवार को सांकेतिक हड़ताल
ट्रक आॅपरेटर्स सोमवार को परिवहन आयुक्त को सौंपेंगे ट्रकों की चाबियां
एमवी एक्ट में जुर्माना राशि कम करने की है मांग
मांगे नहीं मानने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की ट्रक आॅपरेटर्स ने दी चेतावनी

By: anand yadav

Updated: 20 Jul 2020, 10:43 AM IST

जयपुर। प्रदेश में डीजल की दरों में लगातार हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी और प्रदेश में लागू हुए संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट में भारी जुर्माना राशि के विरोध में ट्रक आॅपरेटर्स लामबंद हो गए हैं। सोमवार को ट्रक आॅपरेटर्स ने एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर चले गए हैं। वहीं सोमवार को संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में ट्रक आॅपरेटर्स परिवहन आयुक्त को ट्रकों की चाबियां सौंपेंगे। मोटर व्हीकल एक्ट में लागू जुर्माना राशि कम नहीं करने पर ट्रक आॅपरेटर्स ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।
जयपुर ट्रक ट्रांसपोर्ट आॅपरेटर्स चैंबर के प्रदेशाध्यक्ष गोपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि राज्य सरकार ने संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट में जुर्मान की राशि में बढ़ोतरी कर प्रदेश में इंस्पेक्टर राज को बढ़ावा दिया है। प्रदेश में परिवहन अधिकारी मनमर्जी से कार्रवाई कर ट्रक चालकों को परेशान कर रहे हैं। प्रदेश में लागू हुए मोटर व्हीकल एक्ट में तय की गई जुर्माना राशि गुजरात,कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों से कई गुना ज्यादा है। ऐसे में प्रदेश में वर्तमान परिस्थितियों में ट्रकों का संचालन करना संभव नहीं है। सोमवार को ट्रक आॅपरेर्स मोटर व्हीकल एक्ट की जुर्माना राशि के विरोध में एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे और सोमवार दोपहर परिवहन आयुक्त रवि जैन को ट्रकों की चाबियां सौंपेंगे। वहीं मांगें नहीं मानने पर सभी ट्रक आॅपरेटर्स ने प्रदेश में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। सोमवार को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल को सभी ट्रक यूनियनों ने समर्थन दिया है। वहीं हड़ताल के दौरान प्रदेशभर में करीब सात लाख ट्रक और दो लाख ट्रोलों का संचालन बंद रखा गया है।
प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों की ट्रक आॅपरेटर्स यूनियनों ने भी प्रदेश में सोमवार को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल को सर्मथन दिया है। मध्य प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में डीजल दरो में बढ़ोतरी के खिलाफ ट्रकों का संचालन यूनियनों ने सोमवार को बंद रखने की घोषणा की है।

anand yadav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned