scriptडार्क मोड फीचर का जबरदस्त क्रेज, अब जीमेल पर आया यह शानदार फीचर | Tremendous craze of dark mode feature, now this great feature on Gmail | Patrika News

डार्क मोड फीचर का जबरदस्त क्रेज, अब जीमेल पर आया यह शानदार फीचर

locationजयपुरPublished: Sep 26, 2019 08:13:32 pm

Submitted by:

Khusendra Tiwari

गूगल ने जीमेल पर दी कई फीचर्स की सौगात, डार्कमोड़ फीचर बेहद खास
 

डार्क मोड फीचर का जबरदस्त क्रेज, अब जीमेल पर आया यह शानदार फीचर

डार्क मोड फीचर का जबरदस्त क्रेज, अब जीमेल पर आया यह शानदार फीचर

– 15 दिनों में होगा पूरी तरह रोलआउट
– डार्क मोड फीचर से नहीं पड़ेगा आंखों पर जोर

जयपुर. दुनियाभर में सभी एप प्रोवाइडर्स लोगों को नए फीचर्स की सौगात देने में लगी है। खास बात यह है कि अब एप वल्र्ड में भी लोग ऐसे फीचर्स देने की कोशिश कर रहा है, जो ट्रेडिंग हो। इसका लेटेस्ट एग्जापल जीमेल एप है। इन दिनों दुनियाभर में लोगों की बीच डार्क मोड फीचर को लेकर जबरदस्त क्रेज दिखाई दे रहा है। लिहाजा हाल ही आईओएस १३ और एड्रॉयड १० के साथ लॉन्च होने के बाद अब जीमेल ने भी इस फीचर को रोलआउट कर दिया है। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से इंतजार के बाद अब गूगल ने अपनी ईृमेल सेवा में भी डार्क मोड फीचर को रोलआउट कर दिया है। यह फीचर १५ दिनों के भीतर पूरी तरह रोलआउट हो जाएंगे। गूगल के एक ब्लॉग से मिली जानकारी के अनुसार इस फीचर के जरिए लोग अब बेहतर तरीके से अपने स्मार्टफोन पर इस फीचर का उपयोग कर पाएंगे। डार्क मोड के जरिए एप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की आंखों में ज्यादा जोर नहीं पड़ेगा। गूगल से मिली जानकारी के अनुसार जिन स्मार्टफोन पर आईओएस 13 और एंड्रॉयड 10 है इनमें बिना किसी सेटिंग्स में बदलाव किए ही जीमेल का डार्क मोड यूज कर सकते हैं, यानी अगर आप आईओएस 13 या एंड्रॉयड १० अपने स्मार्टफोन में यूज कर रहे हैं, तो जीमेल ओपन करने के साथ ही आपको डार्क मोड फीचर यूज करने का ऑप्शन मिलेगा।

जीमेल यूजर्स अपने स्मार्टफोन में एप ओपन करके भी डार्क थीम मोड ऑन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें जीमेल ऐप के सेटिंग्स टैब में जाकर पहले थीम ऑप्शन को चुनना होगा। इसके बाद डार्क ऑप्शन को सेलेक्ट करके इस फीचर का आनन्द ले सकते हैं। उल्लेखनीय है कि यह भी जानकारी मिल रही है कि आगामी दिनों में वॉट्सअप और ऐसे ही कई एप्स इस तरह के फीचर को जारी कर सकते हैं। वहीं टेलीग्राम इस फीचर को रोलआउट कर चुका है।

गूगल भी लाया कई शानदार फीचर्स
गूगल का ध्यान भी अब इसी बात पर है कि नए फीचर्स के साथ यूजर्स के खुश किया जाएं, लिहाजा अपने सभी एप्स पर लगातार गूगल नए फीचर्स लाने की कोशिश कर रहा है। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने गूगल ने जीमेल और हैंगआउट चैट के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया था। यह फीचर यूजर की ओर से गूगल कैलेंडर पर ‘आउट ऑफ ऑफिसÓ मार्क करने की स्थिति में उसे मैसेज या मेल करने वालों को इस बात की जानकारी देगा कि वह ऑफिस में नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो