scriptTribute paid to melody queen Lata | सुर साम्राज्ञी लता को दी श्रद्धांजलि | Patrika News

सुर साम्राज्ञी लता को दी श्रद्धांजलि


जिदंगी में सबसे बड़ा धनवान वो इंसान होता है जो दूसरों को अपनी मुस्कुराहट देकर उनका दिल जीत लेता है, ऐसा ही प्रयास पिंक क्लब की महिलाओं ने किया।

जयपुर

Published: February 23, 2022 11:01:26 pm


जयपुर।
जिदंगी में सबसे बड़ा धनवान वो इंसान होता है जो दूसरों को अपनी मुस्कुराहट देकर उनका दिल जीत लेता है, ऐसा ही प्रयास पिंक क्लब की महिलाओं ने किया। उन्होंने 85 वर्षीय गायिका पद्मा ईश्वर को शॉल ओढ़ाकर और माला पहनाकर उनको सम्मानित किया। इस अवसर पर सदी की महानतम सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर पद्मा ईश्वर अम्मा ने उनकी फिल्मों के लोकप्रिय गाने गाए और महिलाओं ने उसमें ज़ोर शोर से भाग लिया। तू कितनी अच्छी है तू कितनी भोली है,अजीब दास्तां है ये,पन्ना की तमन्ना है, अहसान तेरा होगा मुझ पर,जोगी हम तो लुट गये तेरे प्यार में आदि ।
सुर साम्राज्ञी लता को दी श्रद्धांजलि
सुर साम्राज्ञी लता को दी श्रद्धांजलि
प्रसिद्ध गीतकार इरशाद कामिल और कवि नरेश सक्सेना की बातचीत से शुरू हुआ - डिअर साहित्यकार सम्मेलन
जयपुर।

तन्हा तेरे बगैर , इश्क में तेरे, आज दिन चढ्या, जैसे बेहद चर्चित और सफल गानों के गीतकार- कवि गीतकार इरशाद कामिल और समुद्र पर हो रही है बारिश, चारुशीला, चंबल एक नदी का नाम ,अच्छे बच्चे ,नीम की पत्तियां, सीढियां जैसी कविताओं के रचयिता महान कवि नरेश सक्सेना की बातचीत -कौन कवि कौन गीतकार से शुरू हुआ। सम्मेलन के फाउंडर डायरेक्टर सुनील नारनोलिया व संयोजक डा राकेश कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया ।
इस सत्र में इरशाद कामिल ने कविता लिखने , समझने और आत्मसात के साथ-साथ समाज के संप्रेषण पर नरेश सक्सेना से बातचीत की।
नरेश सक्सेना ने कहा कि कविता में समाज की चिंताओं का समावेश होना चाहिए कविता की अभिव्यक्ति में सरलता, संवेदना होनी चाहिए । कविता का अंतिम लक्ष्य संवेदना है । भाषा व्याकरण विचार कविता को सफल बनाते हैं।
गीतकार इरशाद कामिल ने कहा कि कवि और गीतकार को लिखते समय संवेदनाओं सामंजस्य रखना चाहिए। जब लेखक गीतकार या कोई अन्य व्यक्ति कलम उठा लेता है। वह यह जिम्मेदारी ले लेता है कि कोई भी विषय हो, समाज की जिम्मेदारी, समय का चिंतन और समकालीन बातों का विश्लेषण होना चाहिए । गीत और कविता संगीत के साथ-साथ व्यक्ति के मन को भी टटोलते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारतपहली बार हिंदी लेखिका को मिला International Booker Prize, एक मां की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातचांदी के गहने-सिक्के की भी हो सकती है हॉलमार्किंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.