कैंडल जलाकर सड़क दुर्घटनाओं के मृतकों को दी श्रद्धांजलि

यूएन वर्ल्ड डे ऑफ रिमेम्बरेंस फॉर रोड ट्रैफिक विकिटम्स

By: Lalit Tiwari

Published: 18 Nov 2020, 09:52 PM IST

अजमेरी गेट स्थित यादगार पर यूएन वर्ल्ड डे ऑफ रिमेम्बरेंस फॉर रोड ट्रैफिक विकिटम्स के अवसर पर कैण्डल जलाकर सड़क दुर्घटनाओं के मृतकों को श्रद्धांजलि दी।
एडिशनल कमिश्नर (द्वितीय) राहुल प्रकाश ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में अकारण जिनकी मृत्यु होती है, उनको याद करने का उदेश्य यहं है कि किसी भी व्यक्ति की एक्सीडेंट में मृत्यु नहीं हो। इसलिए हम सब एक जुट होकर जन आंदोलन की मुहिम चलाकर एमवी एक्ट की पालना करावे। सभी को हेलमेट पहनने और सीट बैल्ट लगाने के लिए प्रेरित करें। डीसीपी (यातायात) आदर्श सिधु ने कहा कि हमें एक संकल्प लेना चाहिए कि ट्रैफिक के नियमों की पालना करें, जिससे हम खुद भी सुरक्षित रह सकते है और सड़क पर चलने वाले लोगों को भी सुरक्षित रख सकते है। जिससे की ऐसी क्षति किसी के भी साथ घटित ना हो।
वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और समाजसेवी राजीव अरोडा ने कहा कि हमारी संस्था सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए प्रयासरत है। संस्था के द्वारा सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्तियों का ब्रेनडेड हो जाता है उनके परिवार जनों के साथ काउंसलिंग कर अंगदान के लिए प्रेरित किया जाता हैं। कार्यक्रम में सड़क दुर्घटनाओं में मृतकों के परिवार राकेश जैन, तारासिंह, निशा सिदधू, भरत भाई ठक्कर, चित्रा सिंह, नीरज सिंह ने श्रद्धांजलि दी। और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। कार्यक्रम का आयोजन मुस्कान संस्था की मृदुला भसीन और नेहा खुल्लर के सहयोग से आयोजित किया गया।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned