scriptच्युइंग गम लेने से मना किया… शौहर ने तीन तलाक दिया | Triple talaq after refusing to chew chewing gum | Patrika News

च्युइंग गम लेने से मना किया… शौहर ने तीन तलाक दिया

locationजयपुरPublished: Aug 21, 2019 07:59:10 pm

Submitted by:

rajendra sharma

तीन तलाक यानी तलाक़-ए-बिद्दत ( Triple Talaq ) को सुप्रीम कोर्ट के अवैध करार देेेेनेे और इसके खिलाफ संसद द्वारा कड़ा कानून बनाने के बावजूद लोग इससे तौबा नहीं कर रहे। बेधड़क यह कुरीति चालू है। लखनऊ ( Lucknow ) में तो एक शौहर ने महज इसलिए अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने च्युइंग गम खाने से इनकार कर दिया। और तो और, हौसला देखिए, यह वाकया अदालत परिसर ( Court ) में हुआ।

च्युइंग गम लेने से मना किया... शौहर ने तीन तलाक दिया

च्युइंग गम लेने से मना किया… शौहर ने तीन तलाक दिया

लखनऊ ( Lucknow ) में सिविल कोर्ट परिसर ( Civil Court ) के अंदर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर वकील के सामने बीवी को तीन तलाक ( Talaq-E-Biddat ) महज इसलिए दे दिया, क्योंकि महिला ने उससे च्युइंग गम लेने से मना कर दिया। यह घटना सोमवार की है। अमराई गांव निवासी सिम्मी (30) अपने पति सैयद राशिद के साथ ससुराल वालों के खिलाफ पहले से दर्ज दहेज उत्पीड़न मामले की सुनवाई के लिए लखनऊ सिविल कोर्ट गई थी।

च्युइंग गम लेने से इनकार पर तकरार

पीड़िता सिम्मी अपने वकील से बात कर रही थी, इसी दौरान उसके पति ने उसे एक च्युइंग गम दिया, जिसे लेने से महिला ने मना कर दिया। इस बात पर बौखलाए राशिद ने अपनी बीवी को वकील की उपस्थिति में तीन बार तलाक कह कर तलाक दे दिया।

पुलिस कहिन

लखनऊ के इंदिरा नगर थाना एसएचओ एस.बी. पांडेय ने बताया कि सिम्मी की शादी 2004 में राशिद से हुई थी। उसने पहले ही अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। राशिद के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो