scriptराजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से निरस्त परीक्षा में एक बार फिर त्रुटि सामने आई, बीकॉम छात्रों पर संकट | trouble face on rajasthan university students | Patrika News

राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से निरस्त परीक्षा में एक बार फिर त्रुटि सामने आई, बीकॉम छात्रों पर संकट

locationसीहोरPublished: Jun 14, 2017 06:08:00 pm

Submitted by:

vijay ram

विश्वविद्यालय की लापरवाही के एक बार फिर से छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है। आप भी जानिए हुआ क्या है..

प्रदेश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से बीकॉम तृतीय वर्ष के निरस्त किए पेपरों की परीक्षा में एक बार फिर से त्रुटि सामने आई है।


बीकॉम के एबीएसटी पेपर में आई त्रुटि, बोनस अंक की मांग

बुधवार को एबीएसटी द्वितीय पेपर में 20-20 अंकों के दो प्रश्नों में त्रुटि ने छात्रों को संकट में डाल दिया है। पेपर में प्रश्न नम्बर एक जहां आउट ऑफ सलेबस आया है, वहीं चौथा प्रश्न अंग्रेजी में ही प्रिंट था, जबकि वह हिंदी में नहीं लिखा हुआ था।

जिससे हिंदी माध्यम के छात्रों का पेपर खराब हो गया। परीक्षा समाप्त होते ही छात्र सीधे विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंचे और बोनस अंक देने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। छात्रों ने इस संबंध में कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा है।

Read: फर्जी दस्तावेजों पर इंडिया आए जर्मन ट्यूरिस्ट की जेल से छूटकर जाने की कोशिश जयपुर में नाकाम हुई
विश्वविद्यालय प्रशासन ने पेपर की त्रुटि को ग्रिवांस कमेटी में भेजने का आश्वासन दिया है। छानेता सुरेंद्र पलसानिया ने बताया कि पहले जहां पेपर लीक प्रकरण के कारण पेपर दोबरा देना पड़ रहा है। विश्वविद्यालय की लापरवाही के एक बार फिर से छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है। इस त्रुटि में सुधार कर छात्रों को बोनस अंक दिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो