चालक को लगी नींद की झपकी और ट्रकों के उड़े परखच्चे

चालक को लगी नींद की झपकी और ट्रकों के उड़े परखच्चे
Truck Accident in shriganganagr

manish chaturvedi | Updated: 06 Oct 2019, 08:40:30 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

गंगानगर जिले के सूरतगढ़ इलाके में रविवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रकों में भीषण भिड़ंत हो गई. हादसे में दोनों ट्रकों के परखच्चे उड़ गए और 3 लोगों की मौत हो गई.

गंगानगर जिले के सूरतगढ़ इलाके में रविवार सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो ट्रकों में भीषण भिड़ंत हो गई. हादसे में दोनों ट्रकों के परखच्चे उड़ गए और 3 लोगों की मौत हो गई. हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। वहीं, हाइवे पर दोनो तरफ यातायात जाम हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने शवों को स्थानीय अस्पताल की मार्चरी में रखवाया. हादसे का कारण ट्रक चालक को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है. हादसे के बाद काफी देर तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित रहा.


बता दे.. पुलिस के अनुसार हादसा सूरतगढ़ क्षेत्र में राजियासर थाना इलाके में नेशनल हाईवे संख्या-62 पर राजियासर और मोकलसर के बीच हुआ. वहां एमबीएल प्लांट के पास सुबह करीब 5.30 बजे दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. भिड़ंत इतनी जबर्दस्त थी कि दोनों ट्रक आपस में फंस गए. दोनों ट्रकों के चालक और अन्य स्टाफ केबिनों में बुरी तरह से फंसकर रह गए.

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत कर दोनों ट्रकों को अलग करके उनके केबिनों में फंसे चालकों और अन्य स्टाफ को बाहर निकाला, लेकिन तब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी थी. एक गंभीर घायल हो तत्काल राजियासर के सरकारी अस्पताल भिजवाया गया, लेकिन उसने भी वहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है. दो मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है। जो नोखा निवासी ओमप्रकाश, पुलगांव (जम्मू कश्मीर) निवासी मुश्ताक अहमद व सोफिया(जम्मू कश्मीर) निवासी अजाज अहमद है। पुलिस ने तीनों मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया है। परिजनों के आने के बाद मृतकों का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

प्रारंभिक जांच के आधार पर सामने आ रहा है कि हादसा संभवतया किसी एक ट्रक चालक को नींद की झपकी आने की वजह से हुआ है. फिर भी घटना के कारणों की जांच की जा रही है. इनमें से एक ट्रक में इंटरलॉकिंग टाइलें भरी हुई थी, जबकि दूसरे में रद्दी और किताबें भरी हुई थी. पुलिस ने हादसे के कारण बाधित हुए यातायात को खासा मशक्क्त कर सही करवाया.

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned