scriptट्रस्ट जरूरतमंदों को खिला रहा खाना, प्रवासी रा जस्थानियों ने मदद के लिए सौंपा चैक | Trust feeding food to the needy, Overseas RaJasthanis handed over chec | Patrika News

ट्रस्ट जरूरतमंदों को खिला रहा खाना, प्रवासी रा जस्थानियों ने मदद के लिए सौंपा चैक

locationजयपुरPublished: Apr 02, 2020 06:21:17 pm

Submitted by:

Ashish

Corona Virus Updates : कोरोना के संक्रमण को रोकने के साथ ही जरूरतमंदों की मदद के लिए श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र बाड़ा पदमपुरा पूरी तरह से संकल्पित है।

Trust feeding food to the needy, Overseas RaJastanis handed over check

ट्रस्ट जरूरतमंदों को खिला रहा खाना, प्रवासी रा​जस्थानियों ने मदद के लिए सौंपा चैक

जयपुर
Corona virus Updates : कोरोना के संक्रमण को रोकने के साथ ही जरूरतमंदों की मदद के लिए श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र बाड़ा पदमपुरा पूरी तरह से संकल्पित है। ट्रस्ट के महामंत्री हेमंत सोगानी का कहना है कि संकट की इस घड़ी में जरूरतमंदों की मदद के लिए केन्द्र, राज्य सरकार के साथ ही सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं अपना अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट की ओर से संपूर्ण जैन मंदिर परिसर को सेनेटाइज करवाया और कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी उपाय किए हैं। जरूरतमंदों की सहायता के लिए ट्रस्ट की प्रबंध समिति की ओर से खाद्य सामग्री के एक हजार पैकेट जयपुर और दौसा में प्रशासन को वितरण के लिए पहले ही उपलब्ध करवा दिए गए थे। ट्रस्ट की ओर से चाकसू क्षेत्र में जरूरतमंदों की सहायता की जा रही है। अभी हर रोज एक हजार भोजन पैकेट वितरित करवाए जा रहे हैं।
ट्रस्ट के अध्यक्ष सुधीर कुमार जैन ने बताया कि समाज सेवा के अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए प्रबंध समिति ने एक राष्ट्रीय आपदा सहायता कोष भी बनाया है। जिसमें पदमपुरा की प्रबंध समिति के सभी सदस्यों के साथ ही कोई भी सहयोग प्रदान कर सकता है।


प्रवासी राजस्थानियों ने की मदद
सऊदी अरब में निवास कर रहे राजस्थान के लोगों ने मुख्यमंत्री कोविड—19 सहायता कोष में 5 लाख 71 हजार रुपए की सहयता की है। इंटरनेशल राजस्थानी एसोसिएशन की ओर से इस सहायता राशि का चैक परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास को सौंपा गया है। एसोसिएशन के सदस्य रमाकांत भल्ला, गौरीशंकर पारीक, प्रवीण गर्ग, शिव, डॉ कैलाश गर्ग और केबी तिवाड़ी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि इस कठिन परिस्थितियों से मुकाबला करने के लिए एसोसिएशन जरूरत पड़ने पर आगे भी सहायता उपलब्ध करवाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो