जयपुर कलेक्टर के रिटायरमेंट में 12 दिन शेष, नए कलेक्टर के नाम पर मंथन

जयपुर जिले के वर्तमान कलेक्टर जगरूप सिंह यादव 12 दिन बाद यानी 30 नंवबर को रिटायर हो रहे हैं, ऐसे में अब उनकी जगह नए कलेक्टर के नाम को लेकर सरकार में तलाश तेज हो गई है।

जयपुर। जयपुर जिले के वर्तमान कलेक्टर जगरूप सिंह यादव 12 दिन बाद यानी 30 नंवबर को रिटायर हो रहे हैं, ऐसे में अब उनकी जगह नए कलेक्टर के नाम को लेकर सरकार में तलाश तेज हो गई है।

नए कलेक्टर के लिए आधा दर्जन सीनियर आईएएस अधिकारियों के नाम चर्चा में है। माना जा रहा है जल्द ही सरकार नए कलेक्टर के नाम को फाइनल कर देगी।नए कलेक्टर के नाम को लेकर नौकरशाही में भी चर्चाएं जोरों पर हैं।


नौकरशाही में चर्चा ये भी है कि जयपुर कलेक्टर इस बार किसी महिला आईएएस अधिकारी को बनाया जा सकता है, वैसे भी जयपुर में आज तक कोई महिला जिला कलेक्टर नहीं बन पाई हैं। वैसे चर्चा ये भी है कि जयपुर शहर के दो प्रभावशाली विधायक जिनका सरकार में भी खासा दखल है, दोनों ही विधायक अपने-अपने चहेते किसी आईएएस अधिकारी को जिला कलेक्टर लगवाना चाहते हैं।

हालांकि माना जा रहा है कि दो लोकसभा क्षेत्र और 19 विधानसभा सीटों वाले जयपुर जिले के नए कलेक्टर के नाम पर सरकार गहन मंथन के बाद ही अपनी मुहर लगाएगी।

बता दें कि आरएएस से आईएएस बने वर्तमान कलेक्टर जगरूप सिंह यादव को राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 25 दिसंबर 2018 को जयपुर कलेक्टर के पद पर लगाया गया था। कलेक्टर के रूप में यादव ने एक साल का कार्यकाल पूरा किया है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned