scriptराजस्थानी हस्तशिल्प के उत्पादों की खरीद पर अब मिलेगी 20 फीसदी की छूट | Twenty percent discount on purchase of Rajasthani handicrafts products | Patrika News

राजस्थानी हस्तशिल्प के उत्पादों की खरीद पर अब मिलेगी 20 फीसदी की छूट

locationजयपुरPublished: Dec 25, 2019 05:41:54 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राजस्थानी हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के मकसद से सभी तरह के ग्राहकों को उत्पादों की खरीद में 20 फीसदी विशेष छूट देने का फैसला लिया गया है।

handicraft

handicraft

जयपुर। राजस्थानी हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के मकसद से सभी तरह के ग्राहकों को उत्पादों की खरीद में 20 फीसदी विशेष छूट देने का फैसला लिया गया है। उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और राजसिको के चेयरमैन सुबोध अग्रवाल का कहना है कि ये फैसला महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह के तहत लिया गया है।

दरअसल सीएम गहलोत की पहल पर राज्य में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती समारोह पूरे राज्य साल भर मनाई जाएगी। अग्रवाल ने बताया कि राजस्थानी हस्तशिल्प राजस्थली पर उपलब्ध उत्पादों पर यह छूट 31 जनवरीतक दी जाएगी।

उद्योग विभाग आयुक्त मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि राज्य में हस्तशिल्प को बढ़ावा देने और दस्तकारों व हस्तशिल्पियों को प्रोत्साहित करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान के हैंडीक्रॉफ्ट, वुडन क्राफ्ट, मार्बल, ब्लू पॉटरी, जूलरी, पपेट, पेंटिंग के समृद्ध हस्तशिल्प को संरक्षण और बाजार उपलब्ध कराने के लिए राजस्थली को विकसित किया गया है। राजस्थली को राजस्थानी हस्तशिल्प के प्रमुख केन्द्र के रुप में विकसित किया गया है इसे और अधिक पब्लिक फ्रैंडली बनाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो