राजस्थानी हस्तशिल्प के उत्पादों की खरीद पर अब मिलेगी 20 फीसदी की छूट

राजस्थानी हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के मकसद से सभी तरह के ग्राहकों को उत्पादों की खरीद में 20 फीसदी विशेष छूट देने का फैसला लिया गया है।

जयपुर। राजस्थानी हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के मकसद से सभी तरह के ग्राहकों को उत्पादों की खरीद में 20 फीसदी विशेष छूट देने का फैसला लिया गया है। उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और राजसिको के चेयरमैन सुबोध अग्रवाल का कहना है कि ये फैसला महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह के तहत लिया गया है।

दरअसल सीएम गहलोत की पहल पर राज्य में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती समारोह पूरे राज्य साल भर मनाई जाएगी। अग्रवाल ने बताया कि राजस्थानी हस्तशिल्प राजस्थली पर उपलब्ध उत्पादों पर यह छूट 31 जनवरीतक दी जाएगी।

उद्योग विभाग आयुक्त मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि राज्य में हस्तशिल्प को बढ़ावा देने और दस्तकारों व हस्तशिल्पियों को प्रोत्साहित करने के लिए यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने बताया कि राजस्थान के हैंडीक्रॉफ्ट, वुडन क्राफ्ट, मार्बल, ब्लू पॉटरी, जूलरी, पपेट, पेंटिंग के समृद्ध हस्तशिल्प को संरक्षण और बाजार उपलब्ध कराने के लिए राजस्थली को विकसित किया गया है। राजस्थली को राजस्थानी हस्तशिल्प के प्रमुख केन्द्र के रुप में विकसित किया गया है इसे और अधिक पब्लिक फ्रैंडली बनाया जा रहा है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned