scriptऑपरेशन आग: कुख्यात लॉरेंस विश्नोई के गुर्गे पकड़े, अवैध विदेशी पिस्टल, कारतूस बरामद | two accused arrested Lawrence Bishnoi gang caught by jaipur police | Patrika News

ऑपरेशन आग: कुख्यात लॉरेंस विश्नोई के गुर्गे पकड़े, अवैध विदेशी पिस्टल, कारतूस बरामद

locationजयपुरPublished: Jan 26, 2022 03:38:36 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पुलिस कमिश्नरेट के ऑपरेशन ‘आग’ के तहत सीएसटी (क्राइम ब्रांच) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कुख्यात लॉरेंस विश्नोई गैंग के बदमाशों को पकड़ा है।

lawrence_bishnoi_1.jpg
पुलिस कमिश्नरेट के ऑपरेशन ‘आग’ के तहत सीएसटी (क्राइम ब्रांच) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कुख्यात लॉरेंस विश्नोई गैंग के बदमाशों को पकड़ा है। गिरफ्तार दो आरोपियों के पास से अवैध विदेशी दो पिस्टल और 7 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजय पाल लाम्बा ने बताया कि सीएसटी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि लॉरेंस गैंग के कुछ बदमाश शहर में फरारी काट रहे हैं। इस पर टीम गठित कर आरोपियों के पीछे टीम को लगाया गया। पुख्ता जानकारी मिलने पर महेश नगर थाना पुलिस को साथ लेते हुए मंगलवार को थाना इलाके से आशीष विश्नोई (30) निवासी घडसाना श्रीगंगानगर हाल गांधीपथ और राजदीप बराड (25) को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास हथियार बरामद होने पर आम्र्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर महेश नगर थाना पुलिस तफ्तीश कर रही है।
श्रीगंगानगर में पकड़ाए हथियार
गिरफ्तारी के बाद आरोपी आशीष ने पुलिस को बताया कि उसने गंगानगर निवासी निशांत को भी 7 अवैध विदेशी हथियार सप्लाई किए हैं। इस पर श्रीगंगानगर की डीएसटी इंस्पेक्टर रणजीत सेवदा को सूचना देकर वहां पर निशांत को गिरफ्तार कराया। उसके पास से 7 पिस्टल बरामद किए हैं।
यहां काट रहे थे फरारी

राजापार्क में बिल्डर को फोन पर जान से मारने की धमकी देकर फिरौती मंागने में लॉरेंस विश्नोई एवं उसके गुर्गे पकड़े गए थे। उसके बाद से ही पुलिस उसके अन्य गुर्गों का पता लगाने में जुटी थी। सीएसटी के सीआइ खलील अहमद, सुरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गई। हैड कांस्टेबल सुरेन्द्र, महिपाल सिंह सहित अन्य ने मिलकर कई दिनों तक आरोपियों के संबंध में सूचनाएं संकलित की। पता चला कि गिरफ्तार दोनों आरोपी यहां पर फरारी काट रहे हैं।
गैंगवार की आशंका
गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनकी बीकानेर निवासी सलमान भुट्टो से रंजिश चल रही है। उसको मारने के लिए अपने गैंग के साथियों को हथियार सप्लाई कर रहे थे। आरोपी ने अवैध विदेशी हथियार इंदौर से लाना बताया है। उसने श्रीगंगानगर में निशांत को 7 निशांत और हरियाणा निवासी राम मेहर को भी 7 हथियार सप्लाई किए हैं।
इन मामलों में लिप्त आरोपी
– दिसंबर-2020 में श्रीगंगानगर के एलडी मित्तल के जवाई से एक करोड़ की फिरौती मांगने व फायरिंग करने का मामला।
– रायसिंह नगर में लाला खटीक उर्फ राकेश से 1 करोड़ की फिरौती मांगने व फायरिंग कर मारने का प्रयास।
– हनुमानगढ़ जंक्शन क्षेत्र में इंदू हिसारिया से दो करोड़ रुपए मांगने और नहीं देने पर फायरिंग करने का मामला।
– हरियाणा यमूना नगर सिटी में सीआई राकेश मटोरिया के भाई अनिल को जान से मारने के लिए रैकी करने। मटोरिया ने खुद व परिवार को जान का खतरा बताते हुए मुकदमा भी दर्ज करवाया।
यह किया बरामद
– .32 पिस्टल- 04
– .30 पिस्टल- 02
– .32 बरेटा- 01
– कारतूस -7

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो