scriptविधायक बनकर शख्स से ठगे 15 लाख रुपए, अब पुलिस ने मामले में दो को किया गिरफ्तार | two arrested on charges of duping jaipur news | Patrika News

विधायक बनकर शख्स से ठगे 15 लाख रुपए, अब पुलिस ने मामले में दो को किया गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jan 15, 2018 10:54:20 pm

मोबाइल पर भी विधायक जैसी ही आवाज महसूस होने से विश्वास कर लिया व 15 लाख रुपए एक व्यक्ति को दे दिए…

crime news
निम्बाहेड़ा। विधायक बन कर लोगों से ठगी करने वाले दो आरोपितों को कोतवाली पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। मामले पर थानाधिकारी दर्शनसिंह ने बताया कि सोमवार को जवाहर नगर कोटा निवासी ललित जैन पुत्र ज्ञानचन्द जैन ने रिपोर्ट दी कि 11 जनवरी को वह जब कोटा मे था तब उसके मोबाइल पर फोन आया कि मैं रामचन्द्र सुनेरीवाल विधायक डग झालावाड़ बोल रहा हूं। मेरे बेटे को ब्लड कैंसर होने से उपचार के लिए अहमदाबाद लेकर जा रहा हूं, इसलिए मुझे 15 लाख रुपए की सख्त आवश्यकता है।
Read more: सरपंच ने खातेदारी की जमीन पर बनवाई टंकी, अब लगा लाखों के हेराफेरी का आरोप- FIR दर्ज

16 लाख रुपए मांगे थे-

इसके बाद प्रार्थी विधायक से परिचित होने के कारण व्यक्तिगत रूप से जनता था और मोबाइल पर भी विधायक जैसी ही आवाज महसूस होने से विश्वास कर लिया व 15 लाख रुपए निम्बाहेड़ा में एक व्यक्ति को दे दिए। 14 जनवरी को इस व्यक्ति ने फिर विधायक बनकर फोन किया और 16 लाख रुपए मांगे जिस पर ललित जैन को शंका हुई। इसके बाद निम्बाहेड़ा थाने में रिपोर्ट दी।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के इस गांव को सलाम- यहां मिलेगा हर घर से एक सैनिक, तो इतने हो चुके शहीद

पुलिस ने ऐसे पकड़ा-

थानाधिकारी मय जाब्ता के सादा वस्त्र में ललित जैन को लेकर उस व्यक्ति की बताई जगह जेके चौराहा पर गए। जहां पहुंचे दो आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया। पूछताछ में आरोपित ने खुद का नाम सुरेश कुमार (30) पुत्र भंवर लाल घांची तेली निवासी 3 रजत नगर पाली व साथ वाले व्यक्ति ने अपना नाम भौम सिंह (51) पुत्र प्रताप सिंह राजपूत निवासी बिजेश कोलोनी जोधपुर बताया। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। तो वहीं पुलिस को अंदेशा है कि आरोपितों ने और भी कई वारदातें की हैं। फिलहाल आरपियों को पुलिस की कड़ी निगरानी में रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो