script

चेन तोड़ने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Aug 13, 2020 10:53:15 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

दो दर्जन चेन और बाइक चोरी की वारदात कबूली

चेन तोड़ने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

चेन तोड़ने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

महेश नगर थाना पुलिस ने चोरी की बाइक से चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने दो दर्जन चेन्र स्नेचिंग व बाइक चोरी की दो वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। हालांकि इस मामले में एक आरोपी फरार चल रहा हैं। पुलिस दोनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है।
एडिशनल कमिश्नर (प्रथम) अजयपाल लांबा ने बताया कि बदमाश नौसाद खान उर्फ छोटू (23) पुत्र सलीम खान
और विष्णु पंवार (20) पुत्र कमलेश कटपुतली नगर कच्ची बस्ती ज्योतिनगर का रहने वाला हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने पिछले तीन महीने में चेन तोड़ने की 24 वारदात स्वीकार की हैं। यह चोरी की बाइक से रैकी करते और मौका पाकर के मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों के गले से चेन तोड़कर ले जाते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी की एक मोटर साइकिल व सोने की एक चेन बरामद की है। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आरोपी चेन तोड़ने के बाद किसे बेचते थे।
इस तरह पकड़े बदमाश-
थानाधिकारी बालाराम ने बताया कि स्वेज फार्म, त्रिवेणी चौराहा गोपालपुरा में पिछले दिनों स्नेचिंग की कई वारदात हुई। हाल ही में 9 अगस्त को भी वारदात हुई। सीसीटीवी फुटेज खंगाल और मुखबिरों से जानकारी ली तो कठपूतली नगर के कुछ बदमाशों के नाम सामने आए। वहां के तीन युवक अलग—अलग दिन वारदात करने के लिए पॉश इलाकों में घूमते हैं। तस्दीक कर उन्हें पकड़ा तो कई वारदातों का खुलासा हुआ। नौशाद इनके गिरोह का मास्टर माइंड है। नशे के आदी होने के कारण उसकी पूर्ति के लिए सिलसिलेवार वारदात शुरू की। यह चोरी की बाइक को ही वारदात के दौरान इस्तमाल करते थे। इस कार्रवाई में कांस्टेबल भीम सिंह की मुख्य भूमिका रही।
यहां—यहां की वारदात
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने 22 मई को शिप्रापथ इलाके में रिद्धि—सिद्धि चौराहा, 27 मई को जवाहर नगर के इंगलाज माता मंदिर, 29 मई को गांधी नगर, सुरेन्द्र पाल कॉलोनी श्याम नगर, 1 जून को अशोक नगर में जमनालाल बजाज मार्ग, 7 जून को आदर्श नगर में गुरुनानकपुरा, 13 जून को शांति पथ जवाहर नगर, 18 जून को नारायण निवास गोपालपुरा बाइपास, 22 जून को नकुल पथ लालकोठी, 24 जून को राजभवन चौराहा सिविल लाइंस, 28 जून को कनोडिया कॉलोज के सामने, 29 जून को राजभवन डिस्पेंसरी के पास, 8 जुलाई को एवरेस्ट कॉलोनी ज्योति नगर, 13 जुलाई को गंगासागर कॉलोनी वैशाली नगर, 17 जुलाई को अशोक नगर शिवज्ञान अपार्टमेंट के सामने, 26 जुलाई को स्वेज फार्म आईरिश अपार्टमेंट के पास, 30 जुलाई को मैंगो होटल की गली आदर्श नगर, 2 अगस्त को वीटी रोड मानसरोवर, 5 अगस्त को आवासन मंडल के सामने जेएलएन मार्ग, 8 अगस्त को उत्सव गार्डन के सामने गांधीपथ, 9 अगस्त को ओम शिव मैरिज गार्डन के पास स्वेज फार्म पर चेन स्नेचिंग की वारदात की। इनके अलावा सुभाष मार्ग कृष्णा निवास, महावीर कैंसर अस्पताल के सामने, दुर्गापुरा पशु चिकित्सालय के सामने भी वारदात कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो