scriptपांच लाख की ठगी कर वाले दो बदमाश गिरफ्तार | Two crooks who defrauded five lakhs arrested | Patrika News

पांच लाख की ठगी कर वाले दो बदमाश गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Aug 01, 2020 10:02:22 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

फर्जी आईडी, चैक व चार मोबाइल फोन बरामद

पांच लाख की ठगी कर वाले दो बदमाश गिरफ्तार

पांच लाख की ठगी कर वाले दो बदमाश गिरफ्तार

इंश्योरेंस पॉलिसी की किश्त ड्यू बताकर करीब पांच लाख रुपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को विधायकपुरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि इस संबंध में गत 17 जुलाई को राहुल शर्मा नाम के व्यक्ति ने थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि एक जुलाई को उसके पास एक व्यक्ति का फोन आया, उसने मैक्स लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी ड्यू बताते हुए जमा करवाने को कहा। उसने कहा कि आप एमएलआई के नाम से चैक बनाकर रखें, कोरियर वाला लेने आ जाएगा। उक्त चैक देने के बाद 17 जुलाई को कम्पनी में जानकारी जुटाई तो पता चला कि चैक उन्हें प्राप्त ही नहीं हुआ और 4.97 लाख रुपए के चैक का कहीं और भुगतान भी हो चुका। तफ्तीश के बाद यमुनानगर हरियाणा हाल उत्तरमनगर दिल्ली निवासी नरेन्द्र कुमार (30) और सहारणपुर हाल नजबगढ़ निवासी अंकित कुमार पांचाल उर्फ दीपक (30) को गिरफ्तार किया है।
इस तरह दिया वारदात को अंजाम-
मास्टर माइंड नरेन्द्र कुमार सिंह अपने साथी अंकित कुमार उर्फ दीपक के साथ मिलकर मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के शॉर्टनेम एमएलआई का उपयोग करते हुए खुद की महालक्ष्मी इंडिया सर्विसेज नाम की फर्त बनाकर फर्जी आइडी से ऑफिस लेकर बैंक खाता खुलवाते है। कुछ दिनों बाद ही ऑफिस भी बंद कर देते। पीड़ितों से एमएलआई के नाम से चैक बनवाकर के खुद की फर्जी फर्म के खाते में भुगतान प्राप्त करते। मामले में पुलिस ने परिवादी की फर्जी आइडी पर स्वयं की फोटो लगाकर फर्जी आइडी तैयाक की थी। उनके पास से फर्जी आईडी, चैक व चार मोबाइल फोन बरामद किए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो