कश्मीर में राजस्थान के दो जवान शहीद, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में थे तैनात

कश्मीर में राजस्थान के दो जवान शहीद, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में थे तैनात

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Jul, 14 2018 08:58:23 AM (IST) | Updated: Jul, 14 2018 09:02:44 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

श्रीनगर के अनंतनाग जिले में आतंकियों की गोलीबारी में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात प्रदेश के सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए।

जयपुर। श्रीनगर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार सुबह आतंकियों की गोलीबारी में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात प्रदेश के सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए।

 

अचबल इलाके चैक पोस्ट पर तैनात अलवर जिले के बानसूर की ग्राम पंचायत हाजीपुर की ढाणी गुजरांवाली निवासी सीआरपीएफ जवान संदीप यादव (26) और पहलगाम रोड स्थित मटन स्थान पर टोंक जिले के राजमहल निवासी एएसआइ मिश्रीलाल मीणा (50) शहीद हुए हैं।

 

जवान संदीप यादव के शहीद होने की सूचना से उनके पूरे गांव में शोक छा गया। शहीद संदीप यादव की पार्थिव देह शनिवार सुबह सात बजे तक दिल्ली पहुंचेगी, उसके बाद दोपहर तक बानसूर पहुंचने की संभावना है।

 

2011 में हुए थे सीआरपीएफ में भर्ती
संदीप 2011 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। ढाई माह पूर्व ही गांव से वापस श्रीनगर गए थे। संदीप के पिता बनवारीलाल, माता मनीषा देवी और छोटा भाई धनवंत खेती-बाड़ी करते हैं। शहीद संदीप के दो बेटे आशीष (6) और अक्षत (3) वर्ष हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned