scriptराहुल की रैली की तैयारियां तेज, मंच पर दो दर्जन नेताओं को जगह | two dozen leaders on stage in Rahul gandhi,s rally | Patrika News

राहुल की रैली की तैयारियां तेज, मंच पर दो दर्जन नेताओं को जगह

locationजयपुरPublished: Jan 08, 2019 12:56:51 pm

Submitted by:

firoz shaifi

जयपुर जिले की 19 सीटों को 5-5 हजार की भीड़ का टारगेट , प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे सहित कई केंद्रीय नेता लेंगे सभा स्थल का जायजा

congress

congress

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कल राजधानी के विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाली किसाना रैली की तैयारियां जोरों पर है। आज शाम तक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। राहुल गांधी की रैली के मद्देनजर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे सहित चारों सह प्रभारी विवेक बंसल, काजी निजामुद्दीन, तरुण कुमार और देवेंद्र यादव देर रात ही जयपुर पहुंच गए थे।
आज प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट और चारों सह प्रभारियों के साथ सभा स्थल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। वहीं शाम तक कई केंद्रीय नेताओं और राहुल गांधी वॉर रूम से जुड़े नेताओं का भी जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम है।
वे भी सीधे सभा स्थल पर जाकर जायजा लेंगे। इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इससे पहले सोमवार शाम चार बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने सभा स्थल का जायजा लिया था।

मंच पर दो दर्जन नेताओं को जगह
सूत्रों की माने तो सभा स्थल पर बनाए गए मंच पर राहुल गांधी समेत दो दर्जन नेताओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। मंच पर मंच पर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वरिष्ठ नेता सीपी जोशी, गिरिजा व्यास, चारों सह प्रभारियों सहित कई पूर्व अध्यक्षों को मंच पर जगह मिलेगी, इसके अलावा दिल्ली से आए कई केंद्रीय नेता भी मंच पर मौजूद रहेंगे।
वहीं सभा स्थल को तीन भागों पर बांटा गया है। पहले ब्लॉक में मंत्री और विधायकों और प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बैठने के व्यवस्था की जा रही है। दूसरे ब्लॉक में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, जिलाध्यक्षों और अन्य नेताओं के बैठाया जाएगा। एक ब्लॉक में महिला नेताओं और महिला कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।
भीड़ जुटाने का जिम्मा जयपुर जिले को
वहीं वहीं दूसरी ओर रैली में भीड़ जुटाने का जिम्मा जयपुर और आसपास के जिलों पर रहेगा। जयपुर जिले की 19 विधानसभा सीटों से 5-5 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है, वहीं प्रदेश की हर विधानसभा क्षेत्र से दो-दो हजार लोगों की भीड़ लाने का लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा।

सरकारी खर्चे पर नहीं होगी सभा
वहीं किसान रैली में सरकारी खर्च को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने साफ कर दिया है कि किसान रैली का सरकार से कोई लेना देना नहीं है। रैली का पूरा खर्च प्रदेश कांग्रेस ही उठा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो