scriptदो फीट की सोनाली, 70 साल के अरुण… देखिए क्या है माजरा | Two feet of Sonali, 70 years old Arun ... see what is the Majra | Patrika News

दो फीट की सोनाली, 70 साल के अरुण… देखिए क्या है माजरा

locationजयपुरPublished: Sep 01, 2018 01:21:07 am

जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के दौरान आकर्षण का केंद्र बने ऐसे स्टूडेंट

jaipur

sonali

जयपुर. महंगे जूते, लम्बे बाल, चमकती गाड़ी, हाथ में महंगी घड़ी और ब्रैसलेट। कॉलेज स्टूडेंट के नाम पर प्राय: ऐसे ही नौजवान या नवयुवती की छवि उभरती है। लेकिन जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय में कुछ स्टूडेंट इनसे बिल्कुल हटकर हैं। जैसे 2 फीट कद वाली सोनाली कुमावत और 70 साल की उम्र के हरुण राय कौशिक। शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के तहत मतदान हुआ तो ऐसे कुछ स्टूडेंट भी उत्साह के साथ वोट डालने पहुंचे। ये विद्यार्थी अन्य छात्र-छात्राओं के लिए आकर्षण का केन्द्र रहे। साथ ही प्रेरणा के स्रोत भी बने।
——————————
सोनाली : पहली बार किया मतदान
राजस्थान विश्वविद्यलय के संघटक कॉलेज महारानी कॉलेज में वोट डालने पहुंचीं दो फीट की सोनाली कुमावत अन्य मतदाताओं के लिए प्रेरणा बनीं। द्वितीय वर्ष की छात्रा सोनाली ने कहा, मैंने पहली बार वोट डाला है। गल्र्स को वोट के अधिकार को बेकार नहीं जाने देना चाहिए।
——————————
अरुण : 42 साल बाद डाला वोट
राजस्थान विश्वविद्यालय में सबसे उम्रदराज वोटर 70 वर्षीय अरुण राय कौशिक रहे। पुलिस अधिकारी पद से रिटायर्ड अरुण विवि से वकालात कर रहे हैं। उन्होंने बताया, 42 साल बाद छात्रसंघ चुनाव में वापस वोट डाला है। 1976 के दौरान पेम्फलेट, बैनर आदि से प्रचार होता था। पहले छात्र प्रतिनिधि छात्रहित के लिए चुने जाते थे लेकिन आज के युवा इसमें बड़ी राजनीति का सूरज देखने लगे हैं।
——————————
आदित्य : विद्यार्थी हित में हार-जीत न देखें
राजस्थान विश्वविद्यलय के ही संघटक कॉलेज राजस्थान कॉलेज में बीए फस्र्ट ईयर के स्टूडेंट आदित्य दृष्टिबाधित होने के बावजूद वोट डालने पहुंचे। आदित्य ने बताया, विद्यार्थी हित के लिए सबको आगे आना चाहिए। इसमें हार-जीत नहीं देखनी चाहिए।
——————————
ताहिर : नि:शक्त हंू, संघर्ष में पीछे नहीं
शास्त्रीनगर निवासी नि:शक्त 21 वर्षीय मोहम्मद ताहिर अपने पिता के साथ वोट डालने राजस्थान कॉलेज पहुंचे। मोहम्मद ने बताया, नि:शक्त हंू लेकिन संघर्ष में पीछे नहीं हंू। पढ़ाई का अच्छा माहौल मिले, हमारे प्रतिनिधि विद्यार्थियों की आवाज बनें, इसलिए मतदान करने आया हंू।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो