scriptदो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 205 किलो गांजा बरामद | Two hemp smugglers arrested, 205 kg hemp recovered | Patrika News

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 205 किलो गांजा बरामद

locationजयपुरPublished: Jan 11, 2020 07:34:11 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

राजधानी जयपुर की सीआईयू टीम और मानसरोवर थाना पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अवैध गांजे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है ।

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 205 किलो गांजा बरामद

दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 205 किलो गांजा बरामद

राजधानी जयपुर की सीआईयू टीम और मानसरोवर थाना पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत अवैध गांजे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है । टीम को मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी कि 200 सीट बाईपास के पास एक टाटा मैजिक मैं कुछ गांजा तस्कर भारी मात्रा में गांजा लेकर जा रहे हैं जिसकी सूचना के बाद मानसरोवर थाना पुलिस ने नाकाबंदी करवा कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी गोविंदपुरा निवासी कानाराम भार्गव और खारूभाज कूच बिहार हाल वरूण पथ मानसरोवर निवासी अजय माली है। दोनों से 205 किलो गांजा बरामद हुआ है। गांजे की कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है । दोनों आरोपी टाटा मैजिक सवारी गाड़ी में कट्टों में छुपाकर यह गांजा लेकर जा रहे थे। जांच में सामने आया कि दोनों आरोपी जयपुर शहर के अलग.अलग इलाकों में स्कूली छात्रों और बच्चों को यह गांजा सप्लाई करने वाले थे।
पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय माली ने पूछताछ मे बताया कि उसके परिवार के लोग और रिश्तेदार कई सालों से जयपुर में रह रहे है। वह मानसरोवर में भाई के साथ अण्डे का ठेला लगाता है, लेकिन पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में गांजी की बहुतायत होने और जयपुर में इसकी तस्करी में लिप्त होकर गांजा की तस्करी करने लग गया। वहीं कानाराम भार्गव का ससुराल कूच बिहार पश्चिम बंगाल में है। जिसके कारण से खुद के साले सुनील के माध्यम से अजय माली से जानकारी हो गई। अजय माली ने उड़ीसा से गांजा जयपुर में लाने और कानाराम भार्गव ने उसको जयपुर में खपाने की प्लानिंग कर दोनों तस्करी में लिप्त हो गए। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो